5 गलतियां जो महिलाएं करती हैं

आम तौर पर कहा जाता है कि से’क्स में पहल पुरुषों को करनी चाहिए और से’क्स का आनंद सिर्फ पुरुषों को ही मिलता है।

महिलाओं को तो से’क्स के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए। महिलाओं का से’क्स के प्रति बहुत सारी भ्रातियां है। आइए जानते हैं से’क्स को लेकर महिलाएं क्या गलतियां करतीं हैं।

पुरुष के संतुष्ट होते ही से’क्स खत्म
ऐसा मानना कि पुरुष के संतुष्ट होने के बाद से’क्स की क्रिया खत्म हो गई। यह गलत है। आपकों अपने पार्टनर को बताना होगा कि से’क्स में आपका भी संतुष्ट होना उतना ही जरूरी है जितना उसके लिए है।

पुरुषों के लिए से’क्स सिर्फ से’क्स है
यह धारणा गलत है कि पुरुषों के लिए से’क्स केवल से’क्स है। दरअसल, अगर आपका पार्टनर आपको प्यार करता है तो आपको से’क्स के लिए भी कह सकता है। क्योंकि यह उसके प्यार के विस्तार का ही हिस्सा है। इसलिए अगर आपका पार्टनर से’क्स के लिए कहे तो उसे ना न कहें।

परिवर्तन की आदत डालें
अगर खाने में आपको रोज-रोज एक ही चीज दी जाए तो आपका मन उब जाएगा। ठीक उसी तरह अगर आप अपने पार्टनर से रोज एक ही तरह से से’क्स करेंगी तो उसे उबन होने लगेगी। इसलिए सेक्स पोजीशन बदलने की बात कहे तो उसे ना न कहें। उसकी बात मान लें। आपको भी अच्छा लगेगा।

से’क्स के लिए तैयार रहते हैं पुरुष
पुरुष हमेशा से’क्स के लिए तैयार रहते हैं और उन्हें हमेशा से’क्स चाहिए। ये धारणा भी गलत है। ये बात किशोर युवाओं पर भी लागू हो सकती है। क्योंकि उस दौरान उसके हारमोंस में परिवर्तन होते हैं।

सलाह न देना
अगर आप यह नहीं बता रहीं हैं कि आपका पार्टनर आपके शरीर के किन हिस्सों को स्पर्श करे। आपको कहां कितना उत्तेजना महसूस होती है तो आप गलत कर रहीं हैं। अपने पार्टनर को इस बारें में जरूर बताएं।