न हाथ, न पैर…फिर भी फिर भी फर्राटे से रिक्शा दौड़ा रहे शख्स को आनंद महिंद्रा ने दिया ये ऑफर…!

उद्योगपति आनंद महिंद्रा को कौन नहीं जानता। वह आए दिन अपने ट्विटर अकाउंट पर कोई ना कोई वीडियो या पोस्ट शेयर करते हैं। यह वीडियो या पोस्ट या तो बहुत ही मजेदार होते हैं या फिर प्रेरणा देने वाले होते हैं।

एक बार फिर से उन्होंने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसे लेकर चर्चा होनी शुरू हो गई है। इस वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स ई-रिक्शा चला रहा है, जिसके हाथ-पैर दोनों ही नहीं है।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा है

यह वीडियो मुझे मेरे टाइमलाइन पर मिला है। उन्होंने कहा कि पता नहीं इस शख्स की उम्र कितनी है और यह शख्स कहां का है, लेकिन मैं इस शख्स को देखकर हैरान हूं। इस शख्स के पास क्या नहीं है उसका गम नहीं है इसे, बल्कि जो इसके पास है यह उसी से खुश है।

उन्होंने महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड को ट्वीट में मेंशन करते हुए लिखा है कि क्या इन्हें बिजनस एसोसिएश बनाया जा सकता है? यानी यह कहना गलत नहीं होगा कि आनंद महिंद्रा ने इस शख्स का वीडियो देखने को बाद उसे नौकरी का ऑफर दे डाला है। देखिए क्या वीडियो शेयर किया है आनंद महिंद्रा ने।

कौन है ये शख्स ?

आनंद महिंद्रा के वीडियो शेयर करने के बाद वीडियो बनाने वाले शख्स कृष्ण कुमार ने जवाब देते हुए कहा- सर, मैंने इस शख्स को दक्षिणी दिल्ली के मेहरौली इलाके में देखा था। वह कहां रहता है यह तो नहीं पता, लेकिन उसकी हिम्मत की सराहना करना तो बनता है।

बिना हाथ-पैर के ही फर्राटे से चलाता है ई-रिक्शा

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स हाथ-पैर ना होने के बावजूद ई-रिक्शा को फर्राटे से चला रहा है। यह वीडियो 1 मिनट 7 सेकेंड का है, जिसे सोमवार रात 10 बजे तक करीब 2.77 लाख बार देखा जा चुका था।

इसे करीब 21 हजार लोगों ने पसंद किया और लगभग 4 हजार बार इसे रीट्वीट किया जा चुका है। वीडियो में व्यक्ति बताता है कि वह करीब 5 साल से रिक्शा चला रहा है। उसके घर में पत्नी, 2 बच्चे और एक बूढ़े पिता हैं। वह रिक्शा चलाकर ही अपने परिवार की देखभाल करता है।