जिनका जन्म 1965 से 1995 के बीच हुआ है, वो इसे पढ़ कर ख़ुशी से झूम उठेंगे

loading...

यूँ तो एक इंसान के रूप में जन्म लेना ही बहुत बड़ी खुशनसीबी की बात है, क्यूकि इंसान के रूप में हमें वो सब कुछ मिल जाता है, जो शायद कुदरत और बेजुबान पशु पक्षियों को भी नहीं मिलता. हालांकि इसके बावजूद भी ऐसे बहुत से लोग है जो अपनी बुरी किस्मत और अपनी नाकामयाबी को लेकर रोते रहते है. जी हां इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है, जो इंसान के रूप में जन्म लेने के बाद भी खुश नहीं है. अब इसे हम उनकी बदकिस्मती कहे या न समझी, जो वो भगवान् के दिए हुए इस वरदान को पाने के बाद भी खुश नहीं है.

वैसे अगर आपको मालूम न हो, तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हमें इंसान की जिंदगी बहुत मुश्किल से एक ही बार मिलती है और जब भगवान् इतना मेहरबान हो जाये तो उसकी मेहरबानी को हंस कर ही कबूल करना चाहिए. यक़ीनन इस एक जिंदगी में आपको कुछ ऐसा करना चाहिए, जिससे हर किसी को आप पर गर्व हो. हालांकि इंसान की जिंदगी भी ग्रहो और नक्षत्रो की मोहताज है, क्यूकि अगर एक बार इंसान के ग्रह बदल जाये, तो या यूँ उसकी जिंदगी आबाद हो जाती है या फिर बर्बाद हो जाती है.

बरहलाल हम ये तो नहीं जानते कि आपकी जिंदगी कैसी है, लेकिन हम आपको उन लोगो के बारे में जरूर बता सकते है, जिनका जन्म साल 1965 से साल 1995 के बीच में हुआ है. जी हां यानि अगर आपका जन्म भी इन्ही सालो के बीच हुआ है, तो यकीनन ये जानकारी आपको एक बार जरूर पढ़नी चाहिए. वैसे आपको जान कर ख़ुशी होगी कि जिन लोगो का जन्म इन सालो के बीच हुआ है, उन्हें काफी लाभ मिलने वाला है. जी हां इन लोगो को हर काम में सफलता मिलेगी. इसके इलावा आपके साथ वही सब कुछ होगा, जैसा आप चाहते है.

यानि अगर आप बिज़नेस शुरू करना चाहते है या नौकरी करना चाहते है तो आपको इस क्षेत्र में भी सब कुछ हासिल होगा. गौरतलब है कि व्यापार में लाभ होने के साथ साथ आपके घर परिवार में भी खुशियों की लहर दौड़ने वाली है. इसके साथ ही आप जिस काम को पूरी मेहनत के साथ कर रहे है, उसमे भी आपको सफलता मिलने के योग बन रहे है. यहाँ तक कि अगर आपको स्वास्थ्य से संबंधित कोई परेशानी है तो वो भी आपसे दूर भाग जाएगी. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो इन सालो में जन्मे लोगो के लिए ये समय काफी बेहतरीन रहने वाला है.

हालांकि आप में से ऐसे बहुत से लोग होंगे, जिन्हे इन बातों पर यकीन नहीं होगा, क्यूकि वो बैठे बैठे ही अपने साथ कुछ अच्छा होने की उम्मीद कर रहे होते है. मगर हम आपको बता दे कि किस्मत और भगवान् भी उन्ही की मदद करते है, जो अपनी मदद खुद करने की योग्यता रखते है. यानि आपको ये सब केवल बैठे बैठे ही हासिल नहीं हो जाएगा. इसका मतलब ये है कि अच्छी किस्मत के साथ साथ थोड़ी सी मेहनत की भी जरूरत होती है, तभी तो आपके ग्रह आपका साथ देंगे और फिर देखिये, आपको हमारी ये बातें जरूर सच्ची लगेगी.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि आपके लिए ये पूरा साल बेहतरीन नहीं बल्कि लाजवाब ही रहे और आपको खूब सफलता मिले.

loading...