अनिल कपूर के बेटे ने पटाखे न चलाने की दी सलाह तो लोग कराने लगे ‘अनिल अपना पिल्ला संभाल’ ट्रेंड, हर्षवर्धन ने दिया करारा जवाब

अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, हर्षवर्धन ने दिवाली पर एक पोस्ट शेयर कर पटाखों की आवाज से डरे सहमे अपने पालतू जानवरों और एनवायरमेंट की रक्षा के लिए लोगों को पटाखे न फोड़ने की सलाह दी।

साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों को सामान्य ज्ञान जानने की आवश्यकता है। उनके इस पोस्ट पर यूजर्स भड़क गए हैं और उन्हें अब जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

हर्षवर्धन कपूर की पोस्ट

हर्षवर्धन कपूर ने पोस्ट शेयर कर लिखा, “लोग अभी भी हर जगह पटाखे फोड़ रहे हैं। मेरे पालतू जानवर डरे हुए हैं। यह घर में सभी के लिए असहज है और वास्तव में पर्यावरण के लिए एक से अधिक तरीकों से खराब है। मैं इन कारणों से कभी भी सांस्कृतिक प्रीसेट का कैदी नहीं रहा हूं। कभी-कभी कॉमन सेंस की जरूरत पड़ती है।”

यूजर्स ने अनिल की फोटो शेयर कर लताड़ा

हर्षवर्धन के इस पोस्ट के बाद कई यूजर्स उनके पिता अनिल कपूर और बहन सोनम कपूर की पटाखे फोड़ते हुए फोटो शेयर कर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। एक यूजर ने फोटो शेयर कर लिखा, “आपकी बात सही है हम इस बात के खिलाफ हैं, वैसे इस तस्वीर में कौन है?

हर्षवर्धन ने इस पर रिप्लाई देते हुए लिखा, “यह फोटो कई साल पहले की है, लेकिन जैसे-जैसे हम आगे बढ़ते हैं, हम और सीखते हैं और अपने तरीके बेहतर करने की कोशिश करते हैं। कम से कम हम में से कुछ लोग।”

एक यूजर ने फोटो शेयर कर लिखा, “2016 दीवाली: क्या आपने अपनी बहन सोनम और पिताजी को पटाखे फोड़ने से नहीं रोका? या आपका सामान्य ज्ञान हाल ही में प्रबल हुआ है?।” इस पर हर्षवर्धन ने जवाब में लिखा, “अभी का देखो भाई, मैं बदलाव के लिए तैयार हूं, क्या तुम हो? सोचो इस बात पर।”

हर्षवर्धन ने एक अन्य यूजर के कमेंट पर जवाब देते हुए बताया कि उनके परिवार ने इस साल कोई पटाखे नहीं फोड़े, क्योंकि वे सभी अब ‘अधिक जागरूक’ हैं।”

एक अन्य पोस्ट में हर्षवर्धन ने लिखा, “पटाखों के बारे में मेरा ट्वीट राजनीतिक होने के लिए नहीं है.. हां, बहुत दुख की बात है कि वास्तव में आप लोगों के बिना एक राय साझा नहीं कर सकते .. lol।”

हालांकि, मामला बढ़ता देख हर्षवर्धन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट डिलीट कर दिए हैं।

इस हफ्ते की शुरुआत में हर्षवर्धन की बहन रिया कपूर ने सभी से दिवाली पर आतिशबाजी का उपयोग करने से बचने का आग्रह किया था। उन्होंने पोस्ट शेयर कर लिखा था, “पटाखे फोड़ना घोर अज्ञानी, लापरवाह और गैर-जिम्मेदार है। ऐसा करना बंद करो।”

वर्कफ्रंट की बात करें तो हर्षवर्धन को आखिरी बार नेटफ्लिक्स एंथोलॉजी ‘रे’ में देखा गया था। अब वे जल्द ही अपने पिता अनिल के साथ ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा के जीवन पर बनी एक फिल्म में दिखाई देंगे। कई ट्रोलर्स ने हर्षवर्धन पर साधा निशाना.