रिक्शा ड्राइवर सवारियों से पूछता है GK के सवाल, सही ज़वाब देने पर नहीं लेता किराया, इस खास वजह से चलायी ये स्कीम…!

कभी न कभी हम सभी ने रिक्शा में सफर तो जरूर किया होगा. मगर कई बार कुछ रिक्शेवाले ऐसे मिल जाते हैं, जो बाकियों से एकदम अलग होते हैं. इसलिए लोग अपना सफर खत्म होने के बाद भी इन्हें नहीं भूलते.

इन दिनों ऐसे ही एक ई-रिक्शा ड्राइवर लोगों के बीच खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. हम जिस रिक्शा वाले की बात कर रहे हैं वो उन सवारियों से पैसा नहीं लेता, जो उनके जर्नल नॉलेज के सवालों का सटीक जवाब देते हैं. अब ऐसे रिक्शा ड्राइवर का चर्चा में आना तो बिलकुल बनता है.

 

 

बंगाल (Bengal) के इस रिक्शा ड्राइवर की चर्चा सोशल मीडिया पर भी हो रही है. एक फेसबुक यूजर ने जब इस टोटोवाला की कहानी शेयर की तो सोशल मीडिया की पब्लिक इस ई-रिक्शा ड्राइवर की कायल हो गई.

संकलन सरकार ने ई-रिक्शा ड्राइवर सुरजंन कर्मकार की कहानी शेयर की. दरअसल, सुरजंन उन सवारियों को अपने ई-रिक्शा में फ्री राइड देते हैं, जो उनके द्वारा पूछे गए जर्नल नॉलेज के 15 सवालों के सही जवाब देते हैं.

संकलन ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘आज में एक बड़े ही दिलचस्प शख्स से मिला हूं. हम उसके बैटरी रिक्शा से रंगोली मॉल जा रहे थे तभी उसने अचानक हमसे कहा कि मैं आपका किराया माफ कर दूंगा अगर आप मेरे द्वारा पूछे गए 15 सवालों का जवाब दे देंगे, ये सुन मेरी पत्नी हैरान थी.

पहले मुझे लगा कि वह किराए से खुश नहीं है, और अगर मैं उसके एक सवाल का भी सही जवाब नहीं दे पाया तो वह किराए ज्यादा न मांग ले.’

इसके बाद ई-रिक्शा वाले ने अपने बारे में बताते हुए संकलन से कहा कि उसकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, नतीजतन उसे बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी. मगर वह रोजाना रात 2 बजे तक जर्नल नॉलेज के बारे में पढ़ता है.

यहां तक कि सुरंजन कई प्रेरणा देने वाली हस्तियों का बर्थडे भी सेलिब्रेट करते हैं. सुरंजन ने कहा, आप मुझे गूगल पर ‘अद्भुत टोटोवाला’ के नाम से भी खोज सकते हैं. फिर इसी वाकये को संकलन ने फेसबुक पर पोस्ट कर दिया. जिसके बाद से ये कहानी हर जगह वायरल हो रही है.