बिग बॉस के इतिहास में सलमान को भी माननी पड़ी थी सिद्धार्थ शुक्ला की ये बात, जमकर हुई थी चर्चा

सिद्धार्थ शुक्ला ने जब ‘बिग बॉस 13’ में एंट्री की थी, तो उस वक्त सलमान खान ने भी नहीं सोचा होगा कि सिद्धार्थ की पॉप्युलैरिटी उनके शो को भी हिट बना देगी। ‘बिग बॉस’ साल 2006 में लॉन्च हुआ था, लेकिन इसका कोई भी सीजन इतना सुपरहिट नहीं रहा था, जितना कि सीजन 13। यह वही सीजन था, जिसमें सिद्धार्थ शुक्ला नजर आए और विनर भी बने। उसी सीजन में सिद्धार्थ की शहनाज गिल के साथ जोड़ी भी बनी थी।

बेशक ‘बिग बॉस 13’ के बाद सिद्धार्थ शुक्ला की पॉप्युलैरिटी में जबरदस्त उछाल आया, लेकिन यह भी एक सच है कि उनकी मौजूदगी में ही 13वां सीजन ‘बिग बॉस’ के इतिहास का सबसे सफल और हिट सीजन बना था।

बिग बॉस ने भी की थी तारीफ

खुद बिग बॉस ने भी एक एपिसोड में इसकी तारीफ की थी। सिद्धार्थ उस वक्त ‘बिग बॉस 13’ का चेहरा बन गए थे। सोशल मीडिया पर भी वह हमेशा छाए रहते। अब जब सिद्धार्थ शुक्ला इस दुनिया में नहीं हैं तो फैन्स उनके पुराने वीडियो शेयर कर उन्हें याद कर रहे हैं और भावुक हो रहे हैं। सिद्धार्थ शुक्ला की गुरुवार (2 सितंबर) को हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई।

वन मैन आर्मी, TRP किंग

सिद्धार्थ के रहते ‘बिग बॉस’ की टीआरपी में जबरदस्त उछाल आया था। पूरे शो में वह ‘वन मैन आर्मी’ बने रहे। शहनाज के साथ सिद्धार्थ की केमिस्ट्री फैन्स को खूब पसंद आ रही थी। शायद यही वजह थी कि सिद्धार्थ द्वारा अन्य कंटेस्टेंट्स के साथ हाथापाई करने या नियम तोड़ने पर मेकर्स ने उन्हें शो से बाहर नहीं निकाला। कहीं न कहीं मेकर्स भी इस बात को जानते थे कि ‘बिग बॉस’ के लिए सिद्धार्थ शुक्ला ‘टीआरपी किंग’ हैं।

सिद्धार्थ बाहर तो मतलब TRP खत्म!

सलमान खान ने भी उस सीजन में कई बार यह कहा था कि ‘बिग बॉस’ को सिर्फ एक कंटेस्टेंट चला रहा है और वह हैं सिद्धार्थ शुक्ला। सलमान के इसी रवैये को देखकर सोशल मीडिया पर बातें बनने लगी थीं कि वह सिद्धार्थ शुक्ला का पक्ष ले रहे हैं और उनके प्रति बायस्ड हैं।

जबकि सारा खेल टीआरपी का था। मेकर्स इस बात को अच्छी तरह से जानते थे कि सिद्धार्थ शुक्ला उनके लिए टीआरपी ला रहे हैं। शहनाज और उनका बॉन्ड पसंद किया जा रहा है। अगर ऐसे में सिद्धार्थ को शो से बाहर निकाला तो सीधा असर टीआरपी पर पड़ेगा।

जब-जब बिग बॉस में आए, बढ़ी शो की पॉप्युलैरिटी

‘बिग बॉस 13’ के बाद से ही सिद्धार्थ शुक्ला को ‘टीआरपी किंग’ कहा जाने लगा क्योंकि उन्हीं की बदौलत वह सीजन सबसे हिट रहा था। इसके बाद तो सिद्धार्थ शुक्ला को जिस भी रियलिटी शो में बुलाया गया, उसकी टीआरपी तेजी से ऊपर गई।

‘बिग बॉस 13’ जीतने के बाद सिद्धार्थ शुक्ला म्यूजिक वीडियोज और अपने अन्य प्रॉजेक्ट्स में बिजी हो गए थे। इसी दौरान ‘बिग बॉस’ का 14वां सीजन शुरू हो गया था, जिसमें रुबीना दिलैक, अभिनव शुक्ला, राहुल वैद्य और निक्की तंबोली जैसे कंटेस्टेंट्स नजर आए।

लेकिन जब मेकर्स ने देखा कि शो ढीला पड़ रहा है तो उन्होंने सिद्धार्थ शुक्ला को बुला लिया। ‘बिग बॉस 14’ में सिद्धार्थ शुक्ला ने गौहर खान और हिना खान के साथ ‘तूफानी सीनियर’ बनकर एंट्री की। वह करीब 15-20 दिनों तक ‘बिग बॉस’ के घर में रहे और छा गए।

लाखों लोगों के चहेते स्टार सिद्धार्थ

14वें सीजन में सिद्धार्थ शुक्ला को देख फैन्स की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा और सोशल मीडिया पर सिद्धार्थ ट्रेंड करने लगे। सिद्धार्थ किस कदर पॉप्युलर थे, इसका अंदाजा इस बात से आसानी से लगाया जा सकता है कि जब वह ‘बिग बॉस 14’ से बाहर आ गए तो उसकी टीआरपी पर बुरा असर पड़ा था। वह एकदम से नीचे आ गई थी।

‘बिग बॉस ओटीटी’ के लिए भी आया बुलावा

हाल ही सिद्धार्थ को मेकर्स ने एक बार फिर ‘बिग बॉस ओटीटी’ में बुलाया था। साथ में शहनाज गिल भी थीं। ‘सिडनाज’ को एक बार फिर ‘बिग बॉस’ के घर में साथ देख फैन्स सोशल मीडिया पर जश्न मनाने लगे थे।

भले ही सिद्धार्थ और शहनाज ‘बिग बॉस ओटीटी’ में सिर्फ एक ही एपिसोड के लिए आए थे, लेकिन उस एक एपिसोड में ही उन्होंने पूरा चार्म लूट लिया था। ऐसा माना जाता है कि सिद्धार्थ शुक्ला जिस भी शो से जुड़ जाते थे, उसकी टीआरपी तेजी से बढ़ती थी। यही वजह है कि ‘बिग बॉस 13’ के बाद सिद्धार्थ शुक्ला को अलग-अलग शोज में बुलाया जाने लगा था।

ओटीटी स्पेस में भी छा रहे थे सिद्धार्थ

‘बिग बॉस 14’ और ‘बिग बॉस ओटीटी’ के अलावा वह कुछ दिनों पहले डांस रियलिटी शो ‘डांस दीवाने 3’ में भी नजर आए थे। इतना ही नहीं सिद्धार्थ शुक्ला ओटीटी स्पेस में जगह बना रहे थे।

हाल ही जब वह एकता कपूर की वेब सीरीज ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल 3’ में नजर आए तो उसे बढ़िया रिस्पॉन्स मिला। IMDB पर इस वेब सीरीज को 10 में 9.3 रेटिंग मिली, जो शायद ही किसी और वेब सीरीज को मिली हो। सिद्धार्थ शुक्ला के इसी स्टारडम को देखते हुए मेकर्स उन्हें अलग-अलग शोज के लिए अप्रोच करने लगे थे।

फैन्स की मांग- बिग बॉस में सिद्धार्थ के लिए बने खास जगह

इसी बीच फैन्स ने भी सोशल मीडिया पर मांग करनी शुरू कर दी है कि ‘बिग बॉस’ के मेकर्स सिद्धार्थ शुक्ला को स्पेशल ट्रिब्यूट दें और बिग बॉस के घर में ऐक्टर के नाम पर एक स्पेशल जगह बनाएं।