Home स्पोर्ट्स शमी के जन्मदिन पर इंग्लैंड के मैदान पर फैन लेकर केक, फिर...

शमी के जन्मदिन पर इंग्लैंड के मैदान पर फैन लेकर केक, फिर जो भारतीय खिलाड़ी ने किया वो आपके दिल को छू लेगा…

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी शुक्रवार यानि 3 सितंबर 2021 को अपना 31वां जन्मदिन मनाया। इस दौरान वह भले ही इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हों, लेकिन उनके फैंस ने उनके जन्मदिन पर उनका खास ख्याल रखा और उन्हें खास तोहफा दिया। शमी ने भी अपने फैंस का दिल रखा और उनके साथ बाउंड्री पर ही केक काटा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शमी अपनी टीम के कुछ साथियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ बाउंड्री के पास घूम रहे थे। तभी उन्होंने अपने फैन को हैप्पी बर्थडे शमी लिखी शर्ट पहने हुए देखा।

इसी फैन की ख्वाहिश को पूरा करके शमी ने अपना जन्मदिन मनाया और उसके साथ केक भी कट किया। इस दौरान स्टैंड्स में बैठे लोग शमी के लिए तालियां बजाने लगे। शमी केक काटने के बाद दर्शकों की तरफ हाथ हिलाते हुए चले गए।

Nice to see England fans Also celebrate Shami birthday pic.twitter.com/zsLIr22E7K

बता दें कि मोहम्मद शमी का जन्म 1990 में यूपी के अमरोहा में हुआ था। शमी को प्यार से लोग सिम्मी कहते है। उनको बचपन से ही क्रिकेट का शौक था। उन्होंने 2013 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिला। उसी साल अपने टेस्ट डेब्यू पर उन्होंने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ 118 रन देकर 9 विकेट लिए थे। वह अबतक तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए 350 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में वह शुरुआत के तीनों मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह के साथ नौवें विकेट के लिए 89 रनों की पार्टनरशिप की थी।

शमी ने उस मैच में 56 रन बनाए थे। इतना ही नहीं लास्ट तीन टेस्ट मैचों में उन्होंने 11 विकेट भी अपने नाम किए। हालांकि चौथे मैच में शमी चोट के कारण नहीं खेल रहे है। लेकिन कहा जा रहा है, कि वह पांचवें टेस्ट मैच तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

Previous articleबिग बॉस के इतिहास में सलमान को भी माननी पड़ी थी सिद्धार्थ शुक्ला की ये बात, जमकर हुई थी चर्चा
Next articleसिद्धार्थ शुक्ला की मौ’त को लेकर अनुष्का शर्मा ने शेयर की ज़ाकिर खान की ये पोस्ट, देखकर मीडिया वाले भी शर्मा जाए