Home मनोरंजन धरम पाजी से शादी को लेकर कंफ्यूज हो गई थी हेमा मालिनी,...

धरम पाजी से शादी को लेकर कंफ्यूज हो गई थी हेमा मालिनी, फिर हुआ था ये

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी देश के चर्चित कपल हैं। दोनों ही बॉलीवुड का बहुत बड़ा नाम रहे हैं और दोनों ही संसद के सदस्य भी रहे। हेमा मालिनी से शादी से पहले ही धर्मेंद्र शादीशुदा थे। धर्मेंद्र ने पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिये बिना हेमा से शादी कर ली थी। आइए जानें कैसे मुकम्मल हुआ था हेमा और धर्मेंद्र का प्यार:

हेमा मालिनी कई इंटरव्यूज में बता चुकी हैं कि किस तरह से वह धर्मेंद्र के प्यार में पड़ीं और फिर उनकी पत्नी बनीं। हेमा ने मेरी सहेली डॉट कॉम के लिये एक लेख में ये भी बताया कि एक समय वह धर्मेंद्र से शादी को लेकर कंफ्यूज थीं कि वह क्या करें क्या ना करें।

हेमा मालिनी ने बताया था कि उन्हें धर्मेंद्र से तब प्यार हुआ, जब वह फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन चुकी थीं। बकौल हेमा  – धरमजी के साथ मैंने कई फिल्मों में काम किया और साथ काम करते हुए हम एक-दूसरे के क़रीब आ गए।

हेमा मालिनी कहती हैं- जब मुझे धर्मेंद्र से इश्क हुआ उस व़क्त मैं अपने करियर के पीक पर थी और मेरे हाथ में कई अच्छी फिल्में थीं, इसलिए मेरी मां भी यही चाहती थीं कि मैं फ़िलहाल अपने करियर पर ध्यान दूं।

हेमा मालिनी ने बताया था कि उन दिनों वह भी सोच में पड़ गई थीं कि क्या करें। हेमा के मन में यह भी दुविधा थी कि उनके और धर्मेंद्र के रिश्ते को कैसे सही दिशा मिले?

बकौल हेमा – धरमजी पहले से शादीशुदा थे, तो मेरे मन में यह ख़्याल तक नहीं आया कि हमारी मुहब्बत की मंज़िल शादी हो सकती है. हम दोनों के परिवार भी हमारी मुहब्बत को स्वीकार नहीं पा रहे थे, क्योंकि यह ग़लत था. मैं भी यही सोचती थी कि धरमजी से शादी तो संभव ही नहीं, तो कैसे हमारे रिश्ते को एक मुकाम मिलेगा?

हेमा मालिनी की इन सारी दुविधाओं का अंत उनके पैरेंट्स ने किया। उन्होंने निर्णय लिया कि इस तरह से यह रिश्ता यूं ही नहीं चलता रह सकता, इसे एक मुकाम व नाम मिलना चाहिए। हेमा और धर्मेंद्र को शादी कर लेनी चाहिए।

हेमा मालिनी कहती हैं कि उनके पैरेंट्स के निर्णय ने मेरी सोच को सही दिशा दी और मैंने शादी कर ली। मेरी ज़िंदगी में मोहब्बत और ख़ुशियों ने एक साथ दस्तक दी और उसके बाद मेरी ज़िंदगी ही बदल गई।

Previous articleआज भी रेखा जीती है लक्ज़री लाइफस्टाइल, जानिए कहाँ से होती है इनकी मोटी कमाई
Next articleबस से सफ़र करते हैं सपा के ये विधायक, अखिलेश यादव का ठुकरा दिया था ये ऑफर