Home भारत एक ही मंच पर नज़र आये उद्धव ठाकरे केंद्रीय मंत्री नारायण राणे,...

एक ही मंच पर नज़र आये उद्धव ठाकरे केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, कभी कहा था: ‘…तो थप्पड़ मा’र देता…’

सिंधुदुर्ग में बने चिपि हवाई अड्डे के उद्‌घाटन अवसर पर एकदूसरे के घोर विरोधी केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एकदूसरे पर तंज कसते नजर आए। राणे ने कहा कि शिवसेना सुप्रीमो दिवंगत बाल ठाकरे झूठ बोलने वाले लोगों को कभी पसंद नहीं करते थे।

राणे के तंज पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि बालासाहेब झूठ पसंद नहीं करते थे, इसलिए कई बार ऐसे लोगों को शिवसेना से बाहर निकाला। बालासाहेब ठाकरे कहते थे कि अगर झूठ कड़वा भी हो तो उसे कह देना चाहिए।

शनिवार को कोकण का सिंधुदुर्ग जिला राजनीतिक गहमा-गहमी का केंद्र रहा। कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली से ऑनलाइन शामिल हुए।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अलावा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले, उप मुख्यमंत्री अजित पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, कृषि मंत्री दादाजी भुसे, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, परिवहन मंत्री अनिल परब एवं अन्य दिग्गज नेता उपस्थित थे।

‘चिपी में बनाया जाए हेलीपोर्ट’

राणे के शिवसेना छोड़ने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने पहली बार एक साथ मंच साझा किया। इस अवसर पर बीजेपी नेता राणे ने कहा कि शिवसेना सुप्रीमो दिवंगत बाल ठाकरे के निर्देश पर उन्हें इस क्षेत्र में तैनात किया गया। उनकी कोशिशों की वजह से कोकण में विकास को गति मिली है।

CM ठाकरे ने कसा तंज

कोकण क्षेत्र में विकास के सभी कार्य राणे द्वारा कराए जाने की टिप्पणी का संभवत: संदर्भ देते हुए ठाकरे ने कहा कि मेरी जानकारी के मुताबिक सिंधुदुर्ग के किले का निर्माण (शिवाजी) महाराज ने किया था और हो सकता है कि कोई कहे कि इसे मैंने बनाया था।

सीएम ठाकरे ने राणे को दी ये सलाह

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप (राणे) मंत्री हैं, इसलिए अगर यह सूक्ष्म और लघु है, तो क्या हुआ। यह अहम मंत्रालय है और आपको इसका इस्तेमाल महाराष्ट्र के लाभ के लिए करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चिपी में हेलीपोर्ट होना चाहिए, जिसका इस्तेमाल पर्यटन के लिए किया जा सकता है।

पांच साल में 20-25 उड़ानें शुरू करने की योजना

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि इस हवाई अड्डे के बनने से मुंबई की 530 किलोमीटर की दूरी 50 मिनट में अब पूरी की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में उनकी योजना चिपी से बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता और अन्य अहम शहरों के लिए उड़ानें शुरू करने की है। सिंधिया ने कहा कि चिपी के साथ महाराष्ट्र में हवाई अड्डों की संख्या 14 हो गई है। अब मेरी योजना अगले पांच साल में चिपी से 20 से 25 उड़ानें शुरू करने की है।

उद्धव पर टिप्पणी की वजह से गिरफ्तार हुए थे राणे

केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के कुछ दिन बाद ही राणे को इस साल अगस्त में महाराष्ट्र पुलिस ने मुख्यमंत्री पर कथित विवादित टिप्पणी करने के लिए गिरफ्तार किया था जिन्हें बाद में अदालत ने जमानत दे दी थी।

Previous articleआर्यन खान के साथ पार्टी में पकड़ी गई ये 39 साल की मॉडल जानिए है कौन
Next articleड्राईवर को हटा सीएम गहलोत के ‘पायलट’ बने सचिन, ये नजारा देखकर लोग रह गए हैरान