गोरापन पाने के लिए बादाम का यह उपाय सच में काम करता है, ऐसे करें तैयार

loading...

वैसे हर व्यक्ति की स्किन टोन नेचुरल होती है। लेकिन फिर भी अधिकतर लोग गोरेपन के कायल हैं। फिर चाहे वे प्रोफेशन से जुड़े नौकरीपेशा लोगों या कोई सामान्य व्यक्ति। हर कोई गोरा और हैंडसम दिखना चाहता है। इसके लिए अधिकांश लोग केमिकल प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने लगते हैं। परंतु ये केमिकल्स हमारी स्किन को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं।
इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसी होम रेमेडी और घरेलू उपचार की जानकारी लेकर आएं हैं, जो केमिकल फ्री है और गोरापन पाने के लिए सचमुच बेहद कारगर है।

बादाम, बेसन, दूध और निम्बू का चमत्कारी फेसपैक :

वह उपचार हैं बादाम का फेस पैक। जिसे मास्क के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। आगे आप इसे तैयार करने की आसान विधि, इस्तेमाल के तरीके और फायदे के बारे में जानेंगे। तो आईए सबसे पहले बात करते हैं, इसे तैयार करने की विधि के बारे में।

बनाने की और उपयोग करने की विधि :

इस फेस पैक को तैयार करने के लिए सबसे पहले हम बादाम के 7 या 8 दानों को रात में पानी या दूध में भिगोकर रख देंगे। फिर सुबह इसके छिलके उतारकर ग्राइंडर में इसे पीस लेंगे। पीसने के बाद इसमें एक चम्मच बेसन और एक बड़ा चम्मच दूध मिला लेंगे। इसके बाद इसमें नींबू की कुछ बूंदे भी डाल देंगे।

बस अब इस मिश्रण को अच्छी तरह मिलाने के बाद चेहरे को धो कर और पोछ कर एक मास्क की तरह इस पेस्ट को चेहरे पर लगा लेंगे। इसे लगभग आधे घंटे तक छोड़ दें। उसके बाद किसी साफ और नरम कपड़े से पोंछ कर ठंडे पानी से चेहरे को धो लेंगे।

इसके होने वाले बेहतरीन फायदे :

कुछ दिनों तक इस होम रेमेडी फेस पैक का इस्तेमाल करने से चेहरे के डार्क सर्कल, धूप से जले सनबर्न के निशान और अनचाहे पिगमेंटेशन दूर हो जाएंगे। साथ ही चेहरे पर प्राकृतिक रूप से निखार आने लगेगा।
इस नुस्खे के इस्तेमाल के फायदे आपको कुछ ही हफ्तों में दिखाई देने लगेंगे। यहां सबसे अच्छी बात यह है कि ना तो इसके लिए आपको महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट खरीदने पड़ेंगे और ना हीं इसके कोई साइड इफेक्ट है। यह एक नेचुरल ट्रीटमेंट की तरह है।

ध्यान दें :

जिन लोगों की स्किन ज्यादा ऑयली है, वे इस फेस पैक का इस्तेमाल ना करें। क्योंकि यह बादाम का फेस पैक है और इससे उनकी स्किन और ज्यादा ऑयली हो सकती है। यह फेस पैक सामान्यत नॉर्मल और ड्राई स्किन वालों के लिए है।

loading...