हेडमास्टर को कुर्ता-पायजामा में देखकर भड़क गए DM, बोले- “आप शिक्षक हैं या नेता” वीडियो वायरल…!

DM और हेडमास्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें प्रिंसिपल के पहनावे को देखकर डीएम गुस्से से भर गए. प्रिंसिपल को कुर्ता पजामा पहने देख डीएम कहते हैं- यह जनप्रतिनिधि का पहनावा है.

इसके बाद डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को वहीं से फोन मिला दिया और प्रिंसिपल को सस्पेंड करने की बात करने लगे. हेडमास्टर की सैलरी भी रोकने की बात कही.

डीएम कैमरे के सामने ही हेडमास्टर पर चिल्लाते हुए भट्ट… और चुप्प कहते भी दिखाई देते हैं. इतना ही नहीं, डीएम कहते हैं कि हेडमास्टर को अपनी सैलरी से ही स्कूल में लाइट्स लगवाने चाहिए.

लेकिन इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग डीएम के व्यवहार पर आपत्ति जाहिर कर रहे हैं. असल में वीडियो में डीएम छात्रों के सामने ही हेडमास्टर से आपत्तिजनक भाषा में बात करते दिखते हैं.


मामला बिहार के लखीसराय जिले का है. यहां बालगुदर पंचायत के कन्या प्राथमिक विद्यालय बालगुदर का निरीक्षण करने डीएम संजय कुमार सिंह पहुंचे थे. उनके साथ स्थानीय मुखिया भी मौजूद थे. इसी दौरान स्कूल के प्रिंसिपल निर्भय कुमार सिंह पर डीएम भड़क गए.

डीएम संबंधित अधिकारी से कहते हैं कि इनका नाम निर्भय कुमार सिंह है। इनका नाम नोट कीजिए। और बताइए इनको क्यों नहीं इनको यहां से हटा दिया जाए। साथ ही इनका वेतन तुरंत बंद कर दीजिए।

जिलाधिकारी फिर से फटकार लगाते हुए कहते हैं कि शिक्षक हो तो शिक्षक की तरह रहिए, इस पोशाक में आप शिक्षक रखने के काबिल नहीं हैं। हम आपके लिए कह देंगे कि इनको जनप्रतिनिधि ही बना दीजिए।

जाकर वोट मांगते रहिए। पढ़ाने की यहां जरूरत नहीं है। इस तरीके से इतना ढीला कुर्ता-पाजामा पहनकर बच्चों को नेतागिरी दिखाते हो क्या।

अब लोग घटना का वीडियो शेयर कर डीएम को निशाने पर ले रहे हैं. फिल्ममेकर अशोक पंडित ने भी इसका वीडियो शेयर किया और लिखा- इस तथाकथित डीएम को टीचर से उनका अपमान करने के लिए माफी मंगवानी चाहिए और तुरंत उसे नौकरी से निकाल देना चाहिए.