लाइव टीवी पर राहुल गांधी के खिलाफ टाइम्स नाउ की एंकर के मुंह से निकला अपशब्द, लोगों ने पत्रकार की कचरे के साथ शेयर कर दी फोटो

पंजाब में जारी सियासी घमासान और नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे से सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है। टीवी डिबेट्स में भी इस मसले पर बहस दिख रही है।

टाइम्स नाउ पर इसी मसले पर डिबेट के दौरान एंकर नाविका कुमार के मुंह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए आपत्तिजनक शब्द निकल गया। हालांकि उन्होंने बात संभालते हुए माफी भी मांगी है, लेकिन कांग्रेस नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोशल मीडिया पर तमाम यूजर्स भी नाविका को आड़े हाथ ले रहे हैं।

कांग्रेस के सोशल मीडिया डिपार्टमेंट के चेयरमैन रोहन गुप्ता ने लिखा कि ‘मीडिया को बीजेपी की भक्ति में इतना नीचे नहीं गिरना चाहिए कि पत्रकारिता की मर्यादा ही भूल जाएं’।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री टी. एस. सिंह देव ने लिखा कि ‘मैं नाविका कुमार द्वारा हमारे नेता राहुल गांधी के खिलाफ इस्तेमाल की गई भाषा की कड़ी निंदा करता हूं। चैनल को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए’।

ऑल इंडिया महिला कांग्रेस ने ट्वीट किया कि ‘नाविका कुमार द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा यह दिखाती है कि किस तरीके से गोदी मीडिया अपनी आत्मा बेच चुकी है।

न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन को चैनल और नाविका के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए’। उधर, मुंबई प्रदेश युवा कांग्रेस ने टाइम्स नाउ चैनल के बाहर आज धरने का ऐलान किया है।

सोशल मीडिया पर तमाम यूजर्स भी नाविका कुमार द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा की आलोचना कर रहे हैं। हरीश श्रीनिवास नाम के यूजर ने लिखा, ‘टाइम्स नाउ को इस गलती के लिए लाइव टीवी पर माफी मांगनी चाहिए।’

नितिन नाम के यूजर ने लिखा, ‘एक चुने हुए एमपी के लिए आप इस तरह की भाषा इस्तेमाल कर सकती हैं?।

सयंतनी रॉय ने सवाल किया, ‘राहुल गांधी के खिलाफ ऐसी भाषा के लिए आपको कितने पैसे मिले?’

बयान जारी कर मांगी माफी:

आपको बता दें कि नाविका कुमार ने डिबेट के दौरान बात संभालते हुए अपनी भाषा पर खेद जताया था, लेकिन मामला तूल पकड़ने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर भी एक बयान जारी किया है और माफी मांगी है।

नाविका ने लिखा, ‘पंजाब की सियासी हलचल पर चर्चा के दौरान मेरे मुंह से एक असंसदीय शब्द निकल गया। मेरी ऐसी कोई मंशा नहीं थी और मैंने तुरंत इस पर माफी मांग ली थी। मैं दोबारा इस गलती के लिए क्षमा चाहती हूं।’