Home old महबूबा मुफ़्ती ने कहा: ‘पाकिस्तान को बधाई देने वालों में सबसे पहले...

महबूबा मुफ़्ती ने कहा: ‘पाकिस्तान को बधाई देने वालों में सबसे पहले शख्स विराट कोहली खुद है, तो संबित पात्रा का आया ये जवाब..’

टी-20 विश्व कप में भारत को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की जीत के बाद जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में खुशियां मनाई गईं। इस पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 6 लोगों को हिरा’सत में भी लिया। इसी विषय पर महबूबा मुफ्ती ने कहा कि सबसे पहले पाकिस्तानी टीम को बधाई देने वाले विराट कोहली थे। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने मुफ्ती के इस बयान पर नारा’जगी जताई है।

आज तक न्यूज़ चैनल के शो ‘हल्ला बोल’ में एंकर अंजना ओम कश्यप ने संबित पात्रा से महबूबा मुफ्ती द्वारा दिए गए बयान पर टिप्पणी मांगी। जिस पर पात्रा ने कहा, खेल में कौन जीतेगा कौन हारेगा यह कोई तय नहीं कर सकता है। जो खिलाड़ी खेल रहा होता है वह अपनी हार पर दुख भी व्यक्त करता है और दूसरी टीम के खिलाड़ी को बधाई भी देता है।

संबित पात्रा ने कहा, अगर हमारे देश में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाया जाए और उस पर टीवी चैनल बहस करें तो यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा, अभी तो पाकिस्तान की जीत पर जश्न मना रहे हैं, उससे पहले इन्होंने तब भी जश्न मनाया था जब छत्तीसगढ़ में 76 सीआरपीएफ के जवा’न श’हीद हुए थे। उस दिन भी प’टाखे फो’ड़े गए थे और उसके साथ शेरों – शायरी भी की गई थी।

संबित पात्रा ने मीडिया को धन्यवाद देते हुए कहा, यह देश देख रहा है। ये सारी बातें जनता तक पहुंच रही हैं। कांग्रेस के बारे में उन्होंने कहा, इनसे कुछ भी आशा करना बेकार है। यह वह लोग हैं जो पाकिस्तान के टेलीविजन पर बैठकर यह कहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी को हटाना होगा। पाकिस्तान की जीत पर इनकी तरफ से आतिश’बा’जी करना तो बहुत छोटी बात है।

गौरतलब है कि पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट के जरिए लिखा कि कश्मीरियों को कथित तौर पर धमकाया जा रहा था और उन्हें दे’शद्रो’ही कहने वाले ना’रे लगाए जा रहे थे।

उन्होंने लोगों से सवाल किया कि वो पड़ोसी देश की जीत के खिला’फ गुस्सा क्यों जता रहे हैं। कोई ये नहीं भूल सकता कि जम्मू-कश्मीर के अलग होने और विशेष दर्जा छीनने पर कितने लोगों ने मिठाइयां बांटकर जश्न मनाया था।’

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा कि प’टाखे फो’ड़ने वाले लोग अगर क्रिकेट की जीत सेलिब्रेट कर रहे थे तो दिवाली पर प’टाखों से क्या नुक’सान है। बीजेपी सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इसे शर्मना’क बताते हुए लिखा कि हम अपने खिला’ड़ियों के साथ हैं।

Previous articleएलन मस्क ने रचा इतिहास, एक ही दिन में कमा डाले इतने लाख करोड़ रूपये, बन सकते हैं पहले ट्रिलिनेयर
Next articleचीन के मुद्दे पर बोले बीजेपी सांसद, कहा: ‘क्या सचमुच में कोई नहीं आया था या सिर्फ मीडिया..’