कभी स्टेट लेवल पर जीता था गोल्ड, आज करनी पड़ रही हैं Zomato में डिलीवरी बॉय की नौकरी, बहन के लिए देखा है खास सपना…!

अक्सर आपने देखा या सुना होगा की हुनर किसी भी पहचान का मौहताज नहीं होता, लेकिन कभी-कभी बात इससे बिल्कुल विपरीत हो जाती है। आज हम आपको इस लेख में बताएंगे बिहार के स्टेट लेवल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाले युवक मुकेश कुमार के बारे में, मुकेश कुमार बिहार के वैशाली जिले के रहने वाले हैं और वे हाल में एक फूड कंपनी में डिलीवरी बॉय का काम करते हैं।

वहीं उनका हाल ही में एक वीडियो भी सामने आया है और इस वीडियो में वे अपनी भावुक कर देने वाली जीवनी को साझा करते हैं।

इस वीडियो में मुकेश कहते हैं की मैं 400 मीटर का एथलीट हूं। स्टेट लेवल चैंपियनशिप में मैंने गोल्ड मेडल जीता है, मैंने विशाखापट्टनम में नेशनल लेवल एथलेटिक्स में भी हिस्सा लिया था।

लेकिन किन्हीं कारणों से मैं वहां चौथा स्थान ही हासिल कर पाया, इसकी वजह से मैं डिप्रेशन में चला गया। मुझे ऐसा लगने लगा कि मैं अब कभी नहीं जीत पाऊंगा। इसके साथ-साथ मुकेश ने बताया की उनके टीचर्स का उन्हें खूब सपोर्ट रहा।


मुकेश कुमार ने वीडियो में कहा की इस निराशा के बीच उनके शिक्षकों ने उनका साथ दिया. कहा कि भले ही तुम आज हार गए हो लेकिन एक दिन तुम जरूर जीतोगे। टीचर्स की बात बात सुनकर मुकेश ने फिर से ट्रेनिंग शुरू किया और ये लगातार जारी है।

यहां तक कि कोविड के बीच जब सभी स्टेडियम बंद थे वो गंगा घाट जाकर प्रैक्टिस करते थे।

अपने घरेलू जीवन के बारे में मुकेश ने बताया की मेरे पिता किसान हैं, उनकी कमाई बहुत कम है। वो मेरी मदद करते हैं. लेकिन वो काफी नहीं होता है। ऐसे में मेरे एक दोस्त ने मुझे डिलीवरी पार्टनर बनकर पैसे कमाने का उपाय सुझाया, तो मैंने जोमैटो ज्वाइन कर लिया।

जोमैटो से जब मुझे पहली बार पैसे मिले तो मैंने अपनी बहन के लिए जूते खरीदे थे। मेरी बहन भी स्टेट लेवल चैंपियन है। मैं चाहता हूं कि वो आगे भी खेले नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर गोल्ड मेडल जीते। मैं अपने लिए भी यही चाहता हूं।