नंगे पांव धूप में जा रहा था ठेले वाला, पुलिस ने दिखायी दरियादिली, किया ये दिल जीतने वाला काम….!

सोशल मीडिया पर रोजाना नए-नए वीडियो वायरल होते रहते हैं, लेकिन कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जो दिल को छू लेते हैं. कुछ ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पुलिस वाले दरियादिली दिखाई और सड़क पर नंगे पांव जा रहे ठेला गाड़ी वाले को नई चप्पल खरीदकर गिफ्ट दी.

जैसे ही यह वीडियो इंटरनेट पर आया तो लोगों ने दिल खोलकर प्रशंसा की. एक जोड़ी चप्पल किसी के लिए कितनी अहमियत रखती है, यह सिर्फ नंगे पाव काम करने वाले वर्कर ही समझ सकते हैं.

क्लिप को उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारी शिवांग शेखर गोस्वामी ने ट्विटर पर साझा किया. इसमें एक गाड़ी खींचने वाले को सड़क पर नंगे पांव चलते हुए देखा जा सकता है. कुछ सेकंड बाद एक पुलिस अधिकारी शख्स को एक नई जोड़ी चप्पल गिफ्ट में देते हुए दिखाई देता है.

देखें दिल को छू लेने वाला वीडियो-

पुलिस ने ठेला गाड़ी वाले को गिफ्ट में दिए नए चप्पल

वीडियो के अंत में गाड़ी चलाने वाला जूता पहनकर पुलिस वाले को धन्यवाद देते हुए नजर आ रहा है. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘बहुत ही सुन्दर, सराहनीय कार्य.. हम हमेशा आपके साथ हैं.’

शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. पुलिस कांस्टेबल के इस तरह के हावभाव ने नेटिजन्स के दिलों को छू लिया है. उन्होंने कमेंट बॉक्स को दिल के इमोजी से भर दिया और पुलिस अधिकारी की उदारता के लिए प्रशंसा की.

लोगों ने कुछ ऐसे दिए रिएक्शन

एक यूजर ने लिखा, ‘पुलिसकर्मी को प्रणाम.’ एक अन्य ने कहा, ‘महान मानवता सर. आपके लिए सलाम.’ एक तीसरे यूजर ने कहा, ‘मानव जाति की सेवा करना सबसे बड़ी पूजा है.’

चौथे यूजर ने लिखा, ‘यह देखकर अच्छा लगा कि मानवता अभी भी मौजूद है.’ वीडियो को 250,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 17,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं.