नवाब मलिक ने वानखेड़े के बाद अब फडणवीस को घेरा, किया ये बड़ा खुलासा

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने ड्र’ग्स केस में समीर वानखेड़े के बाद अब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता को निशाने पर लिया है। सोमवार को मलिक ने दो फोटो शेयर की जिसमें देवेंद्र फडणवीस और अमृता एक ड्र’ग्स पैडलर के साथ दिखाई दे रहे हैं। इस फोटो के साथ कैप्शन में नवाब मलिक ने लिखा, “चलो आज BJP और ड्रग्स पेडलर के रिश्तों पे चर्चा करते है।”

देवेंद्र फडणवीस पर गंभी’र आ’रोप:

बता दें कि फोटो में दिख रहे ड्र’ग पै’डलर का नाम जयदीप चंदूलाल राणा है। जून 2021 में इसे नारकोटिक्स कं’ट्रोल ब्यूरो ने गिर’फ्तार किया था।

सोमवार एक प्रेस कांफ्रेंस में नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस और ड्रग पैडलर के बीच संबंध होने का आरो’प लगाया। उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र में ड्र’ग का पूरा खेल कहीं न कहीं देवेंद्र जी के आशीर्वाद से चल रहा है। इसकी जांच होनी चाहिए।”

मलिक ने कहा कि जयदीप राणा ने देवेंद्र फडणवीस की पत्नी के गाने को फाइनेंस किया। उसकी गिरफ्ता’री ड्र’ग ट्रैफि’किंग में हुई थी। उन्होंने कहा कि एक गाने में जयदीप राणा, देवेन्द्र फडणवीस और उनकी पत्नी तीनों शामिल हैं। नवाब मलिक ने निशाना साधते हुए कहा कि लोगों को फं’साने के लिए ही देवेंद्र फडणवीस समीर वानखेड़े लोगों को लेकर आए।

एससी कमीशन के उपाध्यक्ष पर उठाए सवाल:

मलिक ने अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष अरुण हलदर पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा, “अरुण हलदर एक वैधानिक पद पर बैठकर उस व्यक्ति(समीर वानखेड़े) के घर जाते हैं जिस पर शक की सुई है। उनके घर पर जाकर कागजात उलट-पलट कर देखते हैं और क्लीन चिट दे देते हैं कि दस्तावेज सही हैं।”

उन्होंने कहा, “अरुण हलदर का व्यवहार कहीं न कहीं संदेह के घेरे में है, सीधे ये कह देना कि समीर दाऊद वानखेड़े ने कोई धर्म परिवर्तन नहीं किया और उनके घर चले जाना। ये बहुत सारे सवाल खड़े कर रहा है। हम देश के राष्ट्रपति और सामाजिक न्याय मंत्री से इसकी शिका’यत करेंगे।”

दरअसल बीते रविवार को अरुण हलदर समीर वानखेड़े के घर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जाति से संबंधित प्रमाण पत्र की जांच की। इसको लेकर उन्होंने कहा कि समीर ने जो कागजात दिखाए, उससे लगता है कि वो अनुसूचित जाति के महार समाज से संबंध रखते हैं। अरुण हलदर की इस का’र्रवाई को लेकर नवाब मलिक ने सवाल उठाए हैं।