सिर्फ़ 9 औषधियों का ये मिश्रण मोटापे का ऐसा काल है की आप खुद 1 महीने के बाद अपने आप को आइने में पहचान नहीं पाओगे

loading...

आज हम मोटापे के लिए आजमाया और प्रयोग किया गया नुस्खा आपके लिए लाये है ये आपके overweight (अधिक वजन) को तेजी से घटाता है। मोटापे के लिए भी ये कामयाब नुस्खा है आज कल obesity statistics (मोटापे के आँकड़े) देखने पर पता चलता है कि एक तिहाई से जादा लोग इसका शिकार हैं obesity treatment (मोटापे का इलाज) क्या है इस पोस्ट में आपको स्पष्ट रूप से बताने का प्रयास करेगे।

आज कल मोटापा भी एक मुसीबत बनता जा रहा है लोग तरह-तरह के प्रयास कर रहे है। टी.वी, न्यूज-पेपर, विज्ञापन के प्रचार की तरफ लोग उत्साहित होकर मोटापे की दवा लेकर बाद में खुद को ठगे से महसूस करते है। आपको थोड़ी सी खुद बनाने की मेहनत ही करनी है आखिर ये शरीर आपका है और इसे आपको ही संतुलित रखना है। नुस्खे को घर पर ही बनाए सारी सामग्री आपको आयुर्वेदिक दवा बेचने वाले पंसारी (दुकानदार) से आसानी से मिल जायेगी।

मोटापा घटाने के लिए खान-पान में सुधार जरूरी है। कुछ प्राकृतिक चीजें ऐसी हैं, जिनके सेवन से वजन नियंत्रित रहता है। इसलिए यदि आप वजन कम करने के लिए बहुत मेहनत नहीं कर पाते हैं तो अपनाये यहां बताए गया 9 औषधियों का साबसे आसान उपाय। ये आपके बढ़ते वजन को कम कर देगा।

जरुरी 9 औषधियाँ :
दालचीनी 30 gm
हल्दी 15gm
विडंग 10gm
सौंफ 30gm
सहजनकी फली 30gm
एरंडमूल 30gm
लोध्र 30gm
अलसी 15gm
कलोंजी 10gm

औषधि बनाने की विधि और लेंने का तरिका :
सभी को 9 औषधियों को पीस कर एक जान कर ले, अच्छी तरह मिला ले और कांच की बोतल मे भरले। 1 गिलास गुन-गुने पानी मे 1 चम्मच चूरन मिलाकर अच्छी तरह चम्मच से हिलाले फिर उसे 5 मिनिट के लिए धीमी आंच पर उबाले गुन-गुना या ठंडा होने पर इसे सुबह खाली पेट और रात को सोते समय ऐसे बनाकर पिये|।
यह शरीर की अधिक चर्बी को दूर कर शरीर को पतला व स्वस्थ करती है और शरीर के टोक्सिन को दूर कर शरीर को स्फुर्तिला व ताजगी देता है और शरीर का भारीपन व पेट थाई हिप्स आदि से मोटापा दूर कर शरीर को स्लिम बनाती है|

जरुरी परहेज :
फ्रिज का या ठंडा पानी न पियें, भिन्डी, बैंगन, घी, मछली, अंडा, मीट, उड़द की दाल, अरवी (घुइयाँ ), खटाई , अचार , देर में पचने वाली चीज़ें, वजन बढाने वाली चीज़ें न खाएं, सादा भोजन करें, रेशेदार फल और सब्जियां खाएं, केला नहीं खाना है। ये परहेज केवल कोर्स के दौरान करना है, कोर्स ख़तम होने पर खा सकते हैं।
मैंदा, कोल्ड ड्रिंक्स, और सुबहका नास्ता न ले और दिनमे दो बार ही खाये वह भी समय एक रखते हुए और फिर आप खुद 1 महीने के बाद आप अपने आपको आइने में पहचान नहीं पाओगे|

loading...