पान मसाले का एड करने पर लोगों ने कहा: ‘आप में और टटपुंजियों क्या फर्क रहा फिर?’ अमिताभ बच्चन का आया ये जवाब

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन इन दिनों ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में नजर आ रहे हैं। अपने व्यस्त जीवन-शैली के बीच भी अमिताभ बच्चन फैंस से जुड़ने का मौका नहीं छोड़ते हैं। हाल ही में एक्टर अपने पान मसाले के एक विज्ञापन को लेकर लोगों के निशाने पर आ गए हैं। एक यूजर ने तो उनसे फेसबुक पर सवाल तक कर लिया कि वह पान मसाले का विज्ञापन क्यों करते हैं। हालांकि यूजर के इस सवाल का बिग बी ने भी जबरदस्त अंदाज में जवाब दिया।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था, “एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, वक्त पीछे ही पड़ गया मेरे।”

उनकी इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर ने खूब कमेंट किये। लेकिन एक यूजर ने उनके विज्ञापन पर सवाल करते हुए लिखा, “प्रणाम सर सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे। क्या जरूरत है, जो आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा।”

अमिताभ बच्चन के सवाल का जवाब देते हुए यूजर ने आगे लिखा, “फिर क्या फर्क रह गया है आप में और इन टटपुंजियों में?” यूजर के इस सवाल पर अमिताभ बच्चन ने माफी मांग ली और लिखा, “मान्यवर क्षमाप्रार्थी हूं। किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है तो यह नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं।”

अमिताभ बच्चन ने फैन का जवाब देते हुए आगे लिखा, “हां यदि व्यवसाय है तो उसमें हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है। अब आपको यह लग रहा है कि मुझे यह नहीं करना चाहिए था। लेकिन इसको करने से मुझे भी धनराशि मिलती है। लेकिन हमारे उद्योग में जो बाकी के कर्मचारी हैं, उन्हें भी काम और धनराशि मिलती है मान्यवर।”

अमिताभ बच्चन ने पोस्ट में टटपुंजिया शब्द पर रिएक्शन देते हुए लिखा, “टटपुंजिया शब्द आपके मुख से शोभा नहीं देता है और न ही हमारे उद्योग के अन्य कलाकारों को शोभित करता है। आदर सहित नमस्कार करता हूं।” अमिताभ बच्चन के इस जवाब से जहां कुछ लोगों ने उनकी तारीफें कीं तो वहीं कुछ लोगों ने उनका विरोध भी किया।

त्रिवेणी दुबे नाम के यूजर ने अमिताभ बच्चन को जवाब देते हुए लिखा, “सर गुटखा लोगों का घर उजाड़ देता है, उससे किसका भला होगा।” अभिषेक नाम के यूजर ने लिखा, “अपने और दूसरों के बिजनेस को बढ़ाने के लिए आप दूसरों की जिंदगी दांव पर लगाएंगे। आपको फॉलो करने वाले बहुत हैं सर और अपने या दूसरे के व्यवसाय को बढ़ाना ही है तो अच्छी चीजों का प्रचार करें।”