पेरिस की लड़की को हुआ भारतीय गाइड से प्यार, अब गांव में ऐसे बिता रही है अपनी ज़िंदगी

प्यार जिसकी कोई उम्र नही होती हैं। कभी भी किसी के लिए दिल धड़कने लगता हैं। पूरा जीवन प्यार एवं विस्वास की उमीद पर ही कायम हैं। प्यार से भरी जिंदगी खुशहाली हो जाती हैं। प्यार वह है जो इंसान के जीवन खुशियों से भर देता या इंसान को उस मोड़ पर लाकर खड़ा कर देता जो वो कभी सोच भी न सकता था।

देखा जाए तो यूं तो प्यार के कई नाम होते हैं। कोई इसे इश्क कहता है तो कोई मोहब्बत। प्यार किसी के लिए इबादत होता है तो किसी के लिए पूरी दुनिया होती हैं। जब इंसान का पहली बार किसी के लिए दिल धड़कता तो उसे अपनी एक अलग ही दुनियां नजर आने लगती हैं। पहला प्यार हमेशा यादगार पल होता है जिसे कोई ताकत नही जो भुला सकती हैं।

प्यार करना आसान होता है लेकिन उसे निभाना उतना ही मुश्किल होता हैं। कई बार लोग आधा-अधूरा प्यार करके बीच रास्ते छोड़ जाते है जिससे दिल मे एक आग सी जलने लगती हैं और वह कई बार मौत का कारण बन जाती हैं। कहते हैं ना प्यार खुशियां देता है तो दर्द भी।

इसी तरह हम आपको एक विदेशी लडकी और भारतीय लड़के की प्रेम कहानी के बारे में बतायेंगे जिसे देखने के बाद आप खुद हैरान रह जायेंगे। अभी तक आपने भारत से विदेशों में शादी करते देखा होगा लेकिन विदेश से भारत में आकर शादी करते बहुत कम देखा है।

आपको एक ऐसी लडकी के बारे में बताने जा रहे है जो विदेश से भारत घुमने के लिए आई थी लेकिन भारत में रहकर उसे यहीं पर अपना जीवन साथी ढूंढ लिया और अपनी जीवन की शुरूआत कर दी।

जी हां जिस लड़की के बारे में बताने जा रहे है वो है मैरी जो करीब 7 साल पहले घूमने के इरादे से भारत आई थी। मैरी को यहां रहकर बहुत ही अच्छा लगा। इसके बाद उसकी मुलाकात एक भारतीय लड़के से हो गई। ये मुलकात ऐसी हुई की उसने उस लड़के को अपना जीवन साथी बना लिया और सात फेरों के साथ शादी कर ली।

वैसे तो कई विदेशी लोग भारत घूमने के लिए आते है जिन्हें यहां के पयर्टन स्थल से लेकर सारी चीजें काफी पसंद आती है। लेकिन मैरी की कहानी कुछ और ही थी।

मैरी जो फ्रांस के पेरिस में जन्मी थी इनका पूरा बचपन भी वहीं गुजरा था, लेकिन एक समय ऐसा आया की वहां भारत की मिट्टी में घूल गई। मैरी अपने पति के साथ बहुत ख़ुशी से जिन्दगी बिता रही है।

मैरी की ये कहानी इस समय सोशल मीडिया पर काफी धमाल मचा रही है। इस कहानी को सुनकर आपको हैरानी जरुर हो रही होगी एक विदेशी लडकी जिसका पूरा जीवन फ्रांस में बिता वह भारतीय लडके के साथ अपना जीवन कैसे बिता रही है तो ये सच है लेकिन उसकी मर्जी के चलते हुआ है।

बता दें कि इस समय मैरी की उम्र 33 साल है। मैरी करीब 7 साल पहले फ्रांस से मांडू घूमने के ​इरादे से आई थी। इस लड़की ने घूमने के लिए गाइड किया था। इस गाइड से घूमने के साथ ही उसे प्यार हो गया था।

मैरी ने जिस लड़के से शादी की थी उसका नाम धीरज है जो गाइड का काम करता था। गाइड करते समय ही लड़की को उससे प्यार हो गया और उसने शादी करने का फैसला कर लिया था। कुछ दिनों में मैरी और धीरज दोनों ने बाद में शादी कर ली।

दरअसल, मैरी के पिता डॉक्टर है और माँ एक टीचर है। वहीं मैरी भी एक टीचर के तौर पर काम करती है। धीरज के साथ रहते हुए मैरी ने हिंदी में बात करना भी सीख लिया है। इसके साथ ही वहां भारत की संस्कृति में रहना भी सिख गई है।

मैरी वर्तमान में ऑनलाइन क्लास के माध्यम से फ्रांस के बच्चों को पढ़ा रही है। इन दोनों के 2 बच्चे है। मैरी ने मांडू में अपना खुद का घर बना रही है और वह यहाँ मिस्त्री का काम खुद कर रही है।

मैरी अक्सर अपने घर में सभी त्योहारों पर सूट व् साडी में दिखाई देती है। मैरी और धीरज की शादी को 7 साल हो चुके है और मैरी पूरी तरह से भारतीय रंग में ढल चुकी है।