इस पेड़ पर उगते हैं पैसे, देखने वाले होते हैं मालामाल

loading...

कौन कहता हैं पैसे पेड़ पर नहीं उगते, ब्रिटेन में जगह जगह पेड़ पर पैसे ही पैसे उगते हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है तो जनाब पहले ये पूरी खबर पढ़ लीजिए

जब कोई पैसे मांगता है तो अक्सर लोग ये कहते हैं कि पैसे पेड़ पर नहीं उगते, तो उन्हीं लोगों को अपनी ही कही हुई ये बात झूठी लगने लगेगी, जब हम ये कहेंगे कि सच में पैसे पेड़ पर उगते हैं।

दरअसल ब्रिटेन के स्कॉटिश हाईलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट में एक ऐसा पेड़ मौजूद है, जिस पर सिक्के लगे हैं। पैसों से लदा यह पेड़ करीब 1700 साल पुराना बताया जाता है। इस पेड़ के तने, तनों के बीच के हिस्से में भी अगल-अगल देशों के सिक्के लगे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा तादात में इस पेड़ पर ब्रिटेन के सिक्के लगे है। पेड़ की कोई भी जगह ऐसी नहीं बची है, जहां सिक्के लगे न हो।

इस पेड़ पर लगे सिक्कों की तादात को देखकर इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये पेड़ कितना मशहूर है। तभी तो यहां आनेवाले विदेशी पर्यटकों को तांता लगा रहता है। यहां आनेवाले सभी पर्यटक इस पेड़ पर सिक्के लगाते हैं और अपने मन की मुराद पूरी होने की कामना करते हैं। यही वजह है कि इस पेड़ पर कई देशों के सिक्के देखने को मिलते हैं।

लोगों का यह भी मानना है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने से उनकी मन की मुराद पूरी हो जाती है. वहीं अगर कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर सिक्के लगाए, तो कहा जाता है कि उनके रिश्ते की मिठास और बढ़ जाती है. इतना ही नहीं उनका रिश्ता सालों-साल बरकरार रहता है।

loading...