16 साल के लड़के ने ढूँढ निकाला मुंहासे को ख़त्म करने का रामबाण इलाज, आप भी ट्रॉय जरूर करे

loading...

पिम्पल या मुंहासे एक ऐसी समस्यां से जिससे दुनियां भर में कई लोग परेशान रहते हैं. खासकर की किशोरावस्था में ये समस्यां कुछ ज्यादा ही होती हैं. हालाँकि कुछ लोगो में ये समस्यां किशोरावस्था के बाद भी जैसी की तैसी बनी रहती हैं. कई बार तो ये पिम्पल इतना भयानक रूप ले लेते हैं कि युवा पीढ़ी को अपने दोस्तों के सामने जाने में शर्म आने लगती हैं.

ऐसी ही समस्यां से कार्लोस डेविड नाम का एक 16 वर्षीय लड़का भी जूझ रहा था. कार्लोस इस समस्यां से इतना ज्यादा परेशान था कि उसे घर से बाहर निकालने में भी झिझक होती थी. कई बार तो वो मुंह पर कपड़ा बाँध बाहर जाता था. लेकिन पिछले कुछ महीनो में कार्लोस ने अपनी इस समस्या से छुटकारा पाने का रामबाण तरीका खोज निकाला हैं. 16 साल के इस लड़के खुद से ही अपनी त्वचा का ध्यान रखने का ऐसा तरीका खोज लिया जिसके चलते 8 महीने के अन्दर इसके चेहरे के पुरे पिम्पल गायब हो गए.

यदि आपको 8 महीनो का ये रिकवरी समय ज्यादा लग रहा हैं तो जरा एक बार कार्लोस का पिम्पल से भरा पहले वाला चेहरे देख लीजिए.

जैसा की आप देख रहे हैं कार्लोस का चेहरा बहुत बुरी तरह से पिंपल से भरा हुआ हैं. ऐसे पिम्पल को चेहरे से गायब करने में लोग कई सालो तक प्रयास करते रहते हैं लेकिन फिर भी उन्हें कोई सफलता हासिल नहीं होती हैं. ऐसे में कार्लोस ने ये चमत्कार खुद ही 8 महीने में कर दिखाया हैं

अब जरा कार्लोस का घर के ट्रीटमेंट के बाद वाला चेहरा देखिए. इस पर पिम्पल का नमो निशान तक नहीं हैं. हैं ना कमाल की बात?

चलिए अब आपको बताते हैं कि कार्लोस ने ये चमत्कार कैसे कर दिखाया. दरअसल कार्लोस ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर अपने इलाज के हर स्टेप की फोटो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी हैं. कार्लोस के अनुसार उसने ये उपाय 5 स्टेप्स में पूरा किया हैं.

पहली स्टेप में कार्लोस रोज सुबह ‘लो PH क्लीनजर जेल’ से अपना फेस धोता हैं. ये लो PH क्लीनजर चेहरे के PH लेवल को बैलेंस करने का कार्य करता हैं.

दूसरी स्टेप में कार्लोस अपने चेहरे पर हल्के हाथों से अल्कोहल फ्री टोनर अप्लाई करता हैं.

तीसरी स्टेप में रात को सोने से पहले वो अपना चेहरा एक्ने फेसियल क्लीनजर से धोता हैं. इसके साथ ही रात में वो Mario Badescu ग्लिकोलिक एसिड टोनर का इस्तेमाल करता हैं. ये टोनर पिम्पल से होने वाले निशानों को मिटाने में मदद करता हैं. इस टोनर के इस्तेमाल से मृत स्किन सेल्स हट जाते हैं.

चौथी स्टेप में वो रोजाना दिन में एक बार विटामिन ‘सी’ सीरम का डोज लेता हैं. इसके साथ ही वो चेहरे पर स्किन वाइटनिंग मास्क का इस्तेमाल भी करता हैं जो पिम्पल वाले एरिया और स्किन के रंग को एक टोन में लाने का काम करता हैं.

पांचवी स्टेप के लिए कार्लोस रोजाना अपनी स्किन को नम बनाए रखने के लिए मॉइस्चराइजर क्रीम का उपयोग भी करता हैं. कार्लोस के अनुसार उसके डेली स्किन रूटीन में सनक्रीम भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं.

अपने इस नुस्खे को इन्टरनेट पर शेयर करते हुए कार्लोस ने कहा कि ‘ये नुस्खा उसके लिए काम किया हैं लेकिन जरूरी नहीं कि ये सभी के लिए काम करे क्योंकि हर किसी की स्किन और पिम्पल का टाइप अलग हो सकता हैं. लेकिन यदि ये किसी एक व्यक्ति के लिए भी काम करता हैं तो इसे शेयर करना पुरता हैं.’

वैसे आप इस 16 साल के लड़के की ये टिप्स लेकर अपनी स्किन का कुछ फायदा तो जरूर कर ही सकते हैं. ये लड़का हमें सिख देता हैं कि समस्यां आने पर निराश ना बैठे बल्कि उसका हल खोजे.

loading...