Home old राहुल गांधी से महिलाओं ने पूछा, ‘प्रधानमंत्री बने तो सबसे पहले क्या...

राहुल गांधी से महिलाओं ने पूछा, ‘प्रधानमंत्री बने तो सबसे पहले क्या करेंगे?’, तो दिया ये जवाब

पिछले दिनों तमिलनाडु से आए कुछ स्कूली विद्यार्थियों ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के आवास पर उनसे मुलाक़ात की। इस दौरान उन्होंने स्कूली विद्यार्थियों के साथ लंबी बातचीत की।

बातचीत के दौरान जब राहुल गांधी से पूछा गया कि प्रधानमंत्री बनने के बाद आप सबसे पहले क्या करेंगे तो उन्होंने बिना देर लगाए हुए जवाब दिया कि वे सबसे पहले महिलाओं को आरक्षण देंगे।

दरअसल पिछले दिनों राहुल गांधी तमिलनाडु के दौरे पर गए थे। उस दौरान उन्होंने तमिलनाडु के मूलगुमुदू के सेंट जोसेफ स्कूल के बच्चों के साथ मुलाक़ात की थी। बीते दिनों उसी स्कूल के विद्यार्थी दिल्ली घूमने आए थे।

दिल्ली आए उन बच्चों ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से उनके आधिकारिक आवास पर उनसे मुलाक़ात भी की। कांग्रेस सांसद ने स्कूली बच्चों के साथ मुलाकात का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी साझा किया।

ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में स्कूली विद्यार्थियों के साथ आए एक व्यक्ति ने किसान आंदोलन का समर्थन करने को लेकर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की सराहना की और कहा कि यह लोगों के पक्ष में आपके समर्थन को दिखा रहा था।

इसी दौरान एक व्यक्ति ने उनसे यह भी पूछ लिया कि प्रधानमंत्री बनने के बाद आप सबसे पहला आदेश क्या देंगे तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि वे महिलाओं को आरक्षण देंगे।

इसके अलावा राहुल गांधी ने कहा कि अगर कोई मुझसे यह पूछेगा कि आप बच्चे को कौन सी एक चीज सिखाएंगे तो मैं उन्हें विनम्र होना सिखाऊंगा। क्योंकि विनम्र होने से आपकी समझ विकसित होती है।

इस दौरान उन्होंने अपने घर पर आए मेहमानों से पूछा कि आप लोगों के रात खाने का क्या प्लान है। तो उन लोगों ने कहा कि हम कुछ ना कुछ व्यवस्था करेंगे। इसपर राहुल गांधी ने मेहमानों से छोले भटूरे खाने का आग्रह किया। इसके बाद राहुल गांधी ने घर आए मेहमानों के साथ छोले भटूरे का लुत्फ़ उठाया।

राहुल गांधी डिनर के टेबल पर भी मेहमानों से बात करते रहे। इस दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी स्कूली विद्यार्थियों से मुलाक़ात की। विद्यार्थियों ने प्रियंका गांधी को गाना गा कर दिवाली की शुभकामनाएं दी।

राहुल गांधी ने स्कूली विद्यार्थियों के साथ मुलाकात का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर कर लिखा कि सेंट जोसेफ स्कूल के दोस्तों के साथ बातचीत किया और साथ मिलकर रात का खाना खाया। उनके इस मुलाक़ात ने दिवाली को और भी खास बना दिया। संस्कृतियों का यह संगम हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत है और हमें इसे संरक्षित रखना चाहिए।

Previous articleजब पार्टी के दौरान शाहरुख़ ने अपनी बीवी गौरी से कहा: ‘चलो बुर्का पहनकर नमाज़ पढ़ो’, फिर हुआ था ये…
Next articleअनिल देशमुख की गिरफ्तारी पर संजय राउत ने बोला मोदी सरकार पर तीखा हमला, कहा: ‘जेलों का भी निजीकरण हो…’