शाहरुख़ खान के पड़ोसी बन गए रणवीर-दीपिका, लग्जरी अपार्टमेंट की कीमत जानकर उड़ जायेंगे होश…!

Ranveer Singh) ने मुंबई के महंगे बांद्रा इलाके में 119 करोड़ रुपये में सी-फेसिंग व्यू वाला Quadruplex अपार्टमेंट खरीदा है। यह देश में सिंगल रेजिडेंशियल अपार्टमेंट के लिए सबसे बड़ी डील में से एक है।

सी-फेसिंग होने के साथ-साथ इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह दिग्गज अभिनेता सलमान खानके रेजिडेंस गैलेक्सी और शाहरुख खान के बंगले मन्नत के बीच में है। यहां से समुद्र का शानदार नजारा दिखता है। इस डील के मुताबिक रणवीर सिंह को इस बिल्डिंग में 19 कार पार्किंग स्लॉट मिलेंगे।

यह अपार्टमेंट सुपर प्रीमियम रेजिडेंशियल टावर Sagar Resham on Bandstand की 16वीं, 17वीं, 18वीं और 19वीं मंजिल पर है। इसका कुल कारपेट एरिया 11,268 वर्ग फीट है और इसके साथ ही 1,300 वर्ग फीट का एक्सक्लूसिव टेरेस भी है।

इस छत से अरब सागर का शानदार नजारा दिखता है। इस डील की वैल्यू एक लाख रुपये प्रति स्क्वायर फीट से अधिक है। बांद्रा के उस इलाके में प्रॉपर्टी का यही रेट चल रहा है। इसके बगल में दिग्गज अभिनेता शाहरुख खान का बंगला मन्नत है।

शाहरुख ने करीब दो दशक पहले इसे 13 करोड़ रुपये में खरीदा था और आज इसकी कीमत 350 करोड़ रुपये के आसपास है। इसकी दूसरी तरफ सलमान खान गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं। सलमान का ये घर सी फेसिंग थ्री स्टोरी अपार्टमेंट हैं जिसका व्यू बेहद खूबसूरत है। मीडिया खबरों के मुताबिक इसकी कीमत 100 करोड़ रुपये है।

7.13 करोड़ की स्टांप ड्यूटी

रणवीर सिंह ने Oh Five Oh Media Works LLP नाम की एक कंपनी के जरिये यह अपार्टमेंट खरीदा है। रणवीर सिंह और उनके पिता जगजीत सुंदर सिंह इस कंपनी में डायरेक्टर हैं। कंपनी ने इस डील के लिए 7.13 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी चुकाई है।

यह ट्रांजैक्शन दो अलग-अलग एग्रीमेंट के जरिए हुआ है। Indextap.com के जरिए एक्सेस किए गए दस्तावेजों के मुताबिक सिंह और सेलर Enorm Nagpal Realty LLP के बीच हुई डील आठ जुलाई को रजिस्टर्ड हुई। डील के मुताबिक रणवीर सिंह को इस बिल्डिंग में 19 कार पार्किंग स्लॉट मिलेंगे।

 

रणवीर सिंह बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस पाने वाले अभिनेताओं में शामिल हैं। उन्होंने 2010 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था और उसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बिजी कलाकारों में हैं।