सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के इन अंगों के फड़कने से मिलता है लाभ

loading...

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का शरीर बहुत ही संवेदनशील होता है व्यक्ति के पास एक ऐसी शक्ति होती है जो होने वाली घटनाओं का पहले ही संकेत दे देती है परंतु यह बात भी सत्य है कि आजकल के समय में इस तरह की बातों को अंधविश्वास का नाम देकर उन पर यकीन नहीं किया जाता है परंतु अगर आप सामुद्रिक शास्त्र के बारे में थोड़ा सा भी जानते हैं तो व्यक्ति के कौन से अंग के फड़कने का क्या मतलब होता है इस बात की जानकारी आप आसानी से जान सकते हैं पुराने समय में अंगों के फड़कने के विषय में बहुत सी धारणाएं मानी जाती थी जो आज भी प्रचलित है कई जगह अंगों के फड़कने को शगुन और अपशगुन से भी जोड़ा जाता है जिसमें कितनी सच्चाई है यह तो कोई भी नहीं जानता, आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कौन से अंग के फड़कने का क्या अर्थ होता है इस विषय में जानकारी देने जा रहे हैं।

सिर

यदि किसी व्यक्ति का सिर फड़कता है तो इसका मतलब होता है कि बहुत ही जल्द जमीन या मकान का लाभ प्राप्त हो सकता है यानी जमीन या मकान खरीदने की योजना बना सकते हैं और आप इसमें सफल भी होंगे अगर सिर के आगे का भाग फड़कता है तो इसका मतलब होता है कि आपको नौकरी में पदोन्नति मिलेगी और मान सम्मान की प्राप्ति होगी।

बाजू

यदि किसी व्यक्ति का बाजू का मध्य भाग फड़कता है तो यह धन लाभ की ओर संकेत कराता है आपको आने वाले समय में किसी स्रोत से अच्छा धन लाभ प्राप्त होने की संभावना बनती है।

हाथ

अगर किसी व्यक्ति का हाथ फड़कता है तो यह बहुत ही शुभ माना गया है क्योंकि हाथ फड़कने से आपको धन मिलने की संभावना होती है और आप अमीर बन सकते हैं।

छाती

यदि किसी व्यक्ति की छाती फड़कती है तो यह विजय का संकेत माना गया है इसका अर्थ होता है कि आप बहुत ही जल्दी किसी कार्य में विजय प्राप्त करने वाले हैं।

नाभि

यदि किसी व्यक्ति की नाभि फड़कती है तो इसका अर्थ होता है कि आप बहुत ही जल्दी किसी यात्रा के दौरान लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

पैर

यदि किसी व्यक्ति के पैर के नीचे हलचल होती है तो इसका अर्थ है कि आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं जो आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

दाई आंख

यदि किसी व्यक्ति की दाई आंख की ऊपरी पलक बार बार कई दिन तक फड़कती है तो यह खुशखबरी या धन लाभ की ओर संकेत करती है।

दाई हथेली

यदि किसी व्यक्ति की दाई हथेली फड़कती है तो यह शुभ माना जाता है इससे आपको कहीं से धन का लाभ प्राप्त हो सकता है परंतु बाई हथेली का फड़कना हानिकारक हो सकता है।

loading...