शाहिद अफरीदी की बेटी इस पाकिस्तानी क्रिकेटर से करने जा रही है शादी, टीम इंडिया के खिलाफ किया था बेहतरीन प्रदर्शन

शाहिद अफरीदी की बेटी अक्शा और पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शाहीन शाह अफरीदी की शादी को लेकर इस समय सुर्खियां जोरों पर हैं। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो शाहीन अफरीदी के परिवार ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान की बेटी के लिए शादी का प्रपोजल भेजा था।

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी पर दिए गए एक इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि उनकी बेटी अक्शा के लिए शाहीन का परिवार रिश्ता लेकर आया था। इसके अलावा उन्होंने ये भी साफ किया कि उनका और शाहीन के परिवार का पहले से कोई भी रिश्ता नहीं है।

जियो टीवी को दिए इंटरव्यू में शाहिद अफरीदी ने कहा कि,’शाहीन के परिवार द्वारा शादी का प्रपोजल लाने से पहले उनके और उनकी सबसे बड़ी बेटी अक्शा के बीच कोई रिश्ता नहीं था। हमारे यहां अफरीदी लोगों में 8 जाति होती हैं। मैं और शाहीन दोनों अलग-अलग जाति से आते हैं।’

2011 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हार पर रोने लगी थीं अक्शा

2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को भारत के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तान की इस हार के बाद पाकिस्तान के चैनल जियो न्यूज पर उनकी बेटी अक्शा इंटरव्यू के दौरान रो पड़ी थीं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाड़ी मिस्बाह उल हक पर हार का ठीकरा फोड़ा था।

पाकिस्तान की इस हार के बाद ज्यादातर लोगों की तरह अक्शा ने भी मिस्बाह उल हक को ही हार का जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि, ”पहले मिस्बाह उल हक ने धीरे-धीरे खेला, जब आखिर में गेंदें बहुत कम रह गई तो तेज खेलना शुरू कर दिया।”

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने पहली बार वर्ल्ड कप में भारत को मात दी थी। पाकिस्तान ने ये मुकाबला 10 विकेट से अपने नाम किया था। पाकिस्तान की इस जीत के हीरो रहे थे तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी।

उन्होंने शुरू में भारत के तीन खिलाड़ियों को आउट कर विराट ब्रिगेड का मोमेंटम बिगाड़ दिया था। रोहित शर्मा तो खाता भी नहीं खोल पाए थे और पहली गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे।