Home old शाहरुख़-सलमान से लेकर अमिताभ बच्चन तक, इन बड़े सितारों को है ये...

शाहरुख़-सलमान से लेकर अमिताभ बच्चन तक, इन बड़े सितारों को है ये गंभीर बीमारियां

हिंदी सिनेमा के सितारें दुनियाभर में अपने बेहतरीन काम की बदौलत पहचाने जाते हैं. उनकी फैन फॉलोइंग भारत तक ही सीमित नहीं है. हिंदी सिनेमा के कई बड़े-बड़े दिग्गजों के फैंस विदेशों में भी मौजूद है.

समय बदलने के साथ फ़िल्मी सितारों ने अपने लुक्स के साथ ही अपनी फिटनेस पर भी बहुत कड़ी मेहनत की है और उन्हें देखते हुए फैंस भी फिटनेस के प्रति जागरूक हुए हैं.

हालांकि फिर भी बॉलीवुड के कई ऐसे बड़े नाम है जो असामान्य गंभीर स्वास्थ्य परेशानियों से जूझ रहे हैं.

तो आइए आज आपको बॉलीवुड के 4 ऐसे ही बड़े नामों के बारे में बताते हैं…

हाल ही में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने अपना 79 वां जन्मदिन मनाया है. इस उम्र में भी अमिताभ बच्चन लगातार काम कर रहे हैं. बीते 52 सालों से वे फ़िल्मी दुनिया में सक्रीय हैं. एक के बाद वे एक फ़िल्में तो कर ही रहे हैं, वहीं वे टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ भी चलाते हैं. इसके अलावा लगातार विज्ञापनों में भी बिग बी काम कर रहे हैं.

उनकी फ़िटनेस गजब की है तब ही तो वे उम्र के इस पड़ाव पर भी इतना काम कर लेते हैं. हालांकि आपको बता दें किअमिताभ बच्चन का केवल 25 फीसदी लीवर ही काम करता है. सदी के महानायक लंबे समय से लीवर सिरोसिस नामक घातक बीमारी का सामना कर रहे हैं. गौरतलब है कि, अमिताभ बच्चन के साथ ‘फिल्म’ कुली के दौरान बहुत बड़ा हादसा हुआ था और आज भी उस हादसे के चलते वे दर्द में रहते हैं.

सलमान खान

मशहूर अभिनेता सलमान खान का नाम भी इस सूची में शामिल हैं. बीते करीब 33 सालों से सलमान खान हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. उनकी फिल्मों का फैंस को बेसब्री से इन्तजार होता है. अब तक ढेरों हिट फ़िल्में दे चुके सलमान को लम्बे समय सेट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया नामक गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ रहा है.

बताया जाता है कि इस तरह की बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को अक्सर गालों और जबड़ों में तीव्र और असहनीय दर्द का अनुभव होता है. पीड़ित व्यक्ति कई बार शोर-शराबा या फिर दांतों को ब्रश करने या चेहरे पर मेकअप करने से भी दर्द में आ जाता है.

शाहरुख खान

किंग खान के नाम से मशहूर अभिनेता शाहरुख़ खान भी एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. शाहरुख़ को एक लंबे अरसे से हाथ और पीठ दर्द की शिकायत है. शाहरुख़ को यह समस्या ‘दिल से’ फिल्म के गाने ‘चल छैया छैया’ की शूटिंग के समय से शुरू हुई थी.

‘चल छैया छैया’ गाने की शूटिंग के दौरान अभिनेता को पीठ में दर्द शुरू हुआ था. शाहरुख़ खुद ख़ुलासा कर चुके हैं कि वे अब तक कुल पांच बार कंधे की सर्जरी करवा चुके हैं.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा की गिनती अब एक अंतर्राष्ट्रीय स्टार के रूप में होती हैं. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की दुनिया में अपने नाम का परचम लहरा चुकी प्रियंका बेहद ख़ूबसूरत होने के साथ ही काफी फिट भी बनी हुई है, हालांकि यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि वे भी एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं.

प्रियंका चोपड़ा ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 2003 में रखे थे. वे बीते 18 सालों से फ़िल्मी दुनिया से जुड़ी हुई हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि 39 साल की हो चुकी प्रियंका को 5 साल की उम्र से ही अस्थमा की बीमारी है और उन्होंने खुद इस बात का ख़ुलासा किया था.

Previous articleसाढ़े 5 फीट की दुल्हन ने अपने लिए चुना 3 फीट का दूल्हा, उम्र में भी है 13 साल का फर्क, जानिए क्या है वजह
Next articleलाइव डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता ने एंकर अमीश देवगन पर लगाया ये आरोप, तो लोगों ने कहा: ‘बी एंड डी भी…