घर-घर फेमस हुई कुंडली भाग्य की प्रीता में छीपा हुआ है इस हुनर का खजाना..

श्रद्धा आर्या आज के समय में टीवी की पॉलुपर एक्ट्रेस में से एक हैं. वैसे तो श्रद्धा ने कई टीवी शोज में काम किए हैं लेकिन उन्हें असली पहचान कुंडली भाग्य में प्रीता की भूमिका निभाकर मिली.

इस शो के बाद उनकी पॉपुलैरिटी के साथ-साथ फैन फॉलोइंग में भी काफी इजाफा देखने को मिला. श्रद्धा आर्या ने 16 नवंबर 2021 को अपने लॉन्ग टर्म बॉयफ्रेंड राहुल नागल के संग शादी की. श्रद्धा के पति राहुल नेवी ऑफिसर हैं.

शादी के बाद श्रद्धा अक्सर अपने पति के संग इंस्टाग्राम पर रोमांटिक तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. हालांकि फैंस आज भी श्रद्धा आर्या के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं श्रद्धा से जुड़ी कुछ मजेदार बातें.

पढ़ाई को लेकर श्रद्धा आर्या शुरू से ही काफी सीरियस रहीं. उन्होंने दिल्ली के हंस राज मॉडल स्कूल  से पढ़ाई की है. उसके बाद उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स से पढ़ाई की.

बाद में उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन मुंबई से किया. इस एक्ट्रेस ने मुंबई विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में मास्टर की डिग्री ली है. ये बहुत कम लोग ही जानते होंगे की श्रद्धा आर्या ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2006 में की थी.

उस दौरान उनकी उम्र महज 19 साल थी. श्रद्धा ने तमिल भाषा की फिल्म कालवनीं कढ़ली में काम किया. उसके अलावा वो बॉलीवुड की फिल्म निशब्द में भी दिखाई दीं.

इस फिल्म में उन्होंने रितु की भूमिका निभाई थी. हालांकि इससे पहले साल 2004 में जी टीवी के टैलेंट शो, इंडियाज बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज में भी दिखाई दे चुकी थीं. वैसे तो श्रद्धा आर्या को एक्टिंग करना बेहद पसंद है और काफी व्यस्त रहा करती हैं.

लेकन जब भी उन्हें ,समय मिलता है वो खाना जरूर बनाती हैं. इसके अलावा उन्हें अलग-अलग तरह की किताबें पढ़ना बेहद पसंद है. खाली समय में कुछ वक्त वो फोटोग्राफी को भी देती हैं.

श्रद्धा आर्या  ने सिर्फ टीवी शोज में ही काम नहीं किए बल्कि वो हिंदी, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और पंजाबी फिल्मों का भी हिस्सा रह चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने कई म्यूजिक वीडियो भी किए हैं.

वैसे तो श्रद्धा को अपना शो देखना बेहद पसंद है. लेकिन उन्हें भाबीजी घर पर है, गेम ऑफ थ्रोन्स, स्ट्रेंजर थिंग्स  और द बिग बैंग थ्योरी  देखना बेहद पसंद है. बॉलीवुड मूवीज की बात करें तो उन्हें दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे बेहद पसंद है.