Home मनोरंजन शिखर धवन से लेकर अज़हरुद्दीन तक इन भारतीय क्रिकेटरों के तलाक रहे...

शिखर धवन से लेकर अज़हरुद्दीन तक इन भारतीय क्रिकेटरों के तलाक रहे चर्चा में

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन की पूर्व पत्नी के किए गए एक इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी शादी के आठ साल बाद अलग हो गए हैं. शिखर आयशा का एक बेटा है, जिसका नाम जोरावर है. आयशा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये अपने तलाक की जानकारी दी.

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन की पूर्व पत्नी के किए गए एक इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी शादी के आठ साल बाद अलग हो गए हैं. शिखर आयशा का एक बेटा है, जिसका नाम जोरावर है. आयशा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये अपने तलाक की जानकारी दी.

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी

उनकी पोस्ट की शुरुआत थी, ”मैं समझती थी कि तलाक एक गंदा शब्द है, जब तक कि मैं 2 बार तलाकशुदा नहीं हो गई.” साथ ही उन्होंने अपने पहले तलाक के वक्त के अनुभवों को भी साझा किया. मेलबर्न की रहने वाली आयशा की शादी पहले एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से हुई थी और पिछली शादी से उनकी दो बेटियां हैं.

आयशा ने दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज धवन से 2009 में सगाई की और 2012 में शादी की. आयशा एक किकबॉक्सर भी हैं.

हालांकि, शिखर धवन और आयशा धवन का तलाक भारतीय क्रिकेट का कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी भारतीय क्रिकेटरों के तलाक हुए हैं, जो काफी सुर्खियों में भी बने हैं. पिछले कई वर्षों में भारतीय क्रिकेट में पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक तक कई हाई-प्रोफाइल अलगाव हुए हैं.

मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी:

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा से पहले, भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी सबसे बड़ी सेलिब्रिटी जोड़ी थीं. अजहर की पहली शादी नौरीन से हुई थी, जिससे उनके दो बेटे थे.

लेकिन बाद में उन्होंने 1996 में संगीता बिलजानी से शादी करने का फैसला किया, इसलिए वह अपनी पहली पत्नी से अलग हो गए. हालांकि, अजहर का यह रिश्ता भी नहीं चल पाया. संगीता बिजलानी और अजहरुद्दीन 2010 में अलग हो गए थे.

विनोद कांबली और नोइला लुईस:

भारत के पूर्व खिलाड़ी विनोद कांबली ने 1998 में अपनी बचपन के दोस्त नोएला लुईस से शादी की थी, लेकिन बाद में कुछ मुद्दों के कारण उन्होंने एक पूर्व मॉडल और उनकी वर्तमान पत्नी एंड्रिया हेविट से शादी करने के लिए नोएला को तलाक दे दिया था.

जवागल श्रीनाथ और ज्योत्सना:

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ की शादी ज्योत्सना से करीब नौ साल तक चली थी. इस जोड़े ने 1999 में शादी कर ली. 2008 में उनके तलाक के बाद श्रीनाथ ने पत्रकार माधवी पत्रावली से शादी की. श्रीनाथ अब आईसीसी मैच रेफरी हैं.

दिनेश कार्तिक और निकिता वंजारा:

यह शायद क्रिकेटरों के बीच सबसे ज्यादा चर्चित तलाक था. भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की शादी उनकी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से हुई थी.

2012 में कार्तिक को पता चला कि उसकी पत्नी का भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के साथ संबंध है. इसके बाद उन्होंने निकिता को तलाक दे दिया. 2015 में उन्होंने मशहूर स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी की. वहीं, निकिता और मुरली विजय ने भी शादी कर ली थी.

योगराज सिंह और शबनम:

भारत के पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह युवराज सिंह के पिता हैं. सतवीर कौर से शादी करने के लिए योगराज सिंह ने अपनी पहली पत्नी शबमन को तलाक दे दिया. योगराज और सतवेर का एक बेटा विक्टर और एक बेटी है, जिसका नाम अमरजीत कौर है. वहीं, युवराज सिंह योगराज की पहली पत्नी शबनम के बेटे हैं.

Previous articleपांच-पांच बेटियों के जन्म पर लोगों ने दिये थे ताने, आज 2 बेटियां आईएएस तो एक है आईआरएस ऑफिसर और दो….
Next articleमायावती और अखिलेश की बेवकूफी से दो बार प्रधानमंत्री बन गए मोदी: ओवैसी