परीक्षा में फेल होने के डर से छात्र ने कॉपी में लिखा ऐसा मैसेज जिसे पढ़कर हर कोई रह गया हैरान…!

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रोजाना ही कोई ना कोई तस्वीर और वीडियो वायरल होती रहती है, जिनमें से कुछ चीजें ऐसी होती है जिन्हें देखकर या पढ़कर हर कोई भावुक हो जाता है। वहीं कुछ चीजें इतनी मजेदार होती हैं कि लोग उसे बहुत पसंद करते हैं।

वैसे देखा जाए तो सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक कलाकार लोग मौजूद हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि लोग सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ अजीब पोस्ट करते रहते हैं। लोग सोशल मीडिया के जरिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं।

कई बार कुछ चीजें हमें ऐसी भी देखने को मिल जाती हैं, जिसे देखने के बाद हमारे लिए हंसी रोक पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। अभी हाल ही में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। एक छात्र ने अपने टीचर को एक ऐसा मैसेज लिखा है जिसे पढ़कर आप भी हैरान हो जाएंगे और आपकी हंसी भी छूट जाएगी

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं परीक्षा में जब कई सवालों के जवाब नहीं मालूम होते हैं, तो विद्यार्थियों को यह एहसास हो जाता है कि परीक्षा में शायद ही पास हो सकेंगे।

इसके बाद वह अपनी कॉपी में कुछ ना कुछ ऐसा लिख देते हैं, जिसे पढ़ने के बाद टीचर भी हैरान हो जाते हैं। वहीं कोई पन्नों के बीच में पैसे भी छोड़ देता है और कोई इमोशनल मैसेज लिखता है।

 

लेकिन एक छात्र ने परीक्षा में फेल होने के डर से अपने टीचर के परिवार वालों को भी इसमें घसीट दिया। इतना ही नहीं बल्कि उसने टीचर के बेटे तक की कसम दे डाली और निवेदन किया कि सिर्फ पास होने तक नंबर दे दीजिए।

अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तो चलिए आपको दिखाते हैं कि आखिर उसने कॉपी में ऐसा क्या लिखा है।

छात्र ने कॉपी में लिखी ऐसी बात

हालांकि, यह पहली बार नहीं है। इससे पहले भी सोशल मीडिया पर इसी तरह की कई तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं। लेकिन कॉपी जांचने वाले टीचर के लिए छात्र द्वारा लिखा गया यह मैसेज सबसे अलग था।

जैसा कि आप सभी लोग कॉपी में देख सकते हैं। जवाब लिखने के बाद एक छात्र ने आखिर में थैंक यू सो मच लिखा। इसके बाद कॉपी में ही 2 इमोजी एक स्माइली और दूसरा दिल का इमोजी बनाया।

छात्र ने कॉपी में आगे यह लिखा कि “कृपया मुझे सिर्फ 28 नंबर दे दीजिए। आपको अपनी फैमिली की कसम। आपको बेटे की कसम।” यह लिखने के बाद उसे उम्मीद थी कि टीचर उसकी सहायता करेगा।

अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। इससे पहले भी कई तस्वीरें वायरल हो चुकी है, जिसमें कुछ ऐसी ही घटना हुई थी। परीक्षा के समय छात्रों को यह डर काफी सता रहा होता कि कहीं उनके द्वारा पढ़ा हुआ पेपर में ना आ जाए, ऐसी स्थिति में वह क्या करेंगे।

इसी कारण से इस तरह की तस्वीरें वायरल हो जाती हैं। वैसे देखा जाए तो स्टूडेंट का यह टीचर को लिखा गया मैसेज काफी फनी लग रहा है। इस फोटो को देखकर लोग हैरान हो रहे हैं और वह अपनी हंसी भी नहीं रोक पा रहे हैं।