टीचर के सीने से लिपटकर फूट-फूटकर रोने लगे स्कूली बच्चे, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे भावुक, वीडियो वायरल…!

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं इस दुनिया में शिक्षक के पेशे को सबसे अच्छे और आदर्श पेशे के रूप में जाना जाता है, क्योंकि शिक्षक किसी के जीवन को बनाने में निस्वार्थ भाव से अपनी सेवा देते हैं।

शिक्षक वह होता है, जो अपने सभी विद्यार्थियों का ध्यान रखते हैं। एक विद्यार्थी के जीवन में शिक्षक ही एक ऐसा महत्वपूर्ण इंसान होता है जो अपने ज्ञान, धैर्य, प्यार और देखभाल उसके पूरे जीवन को एक मजबूत आकार देता है।

कई शिक्षक होते हैं जिनका पढ़ाने का तरीका सभी छात्रों को बहुत पसंद आता है और स्कूली बच्चे भी पढ़ाई में रुचि लेते हैं। हमेशा टीचर यही चाहता है कि उसका विद्यार्थी अच्छी पढ़ाई लिखाई करके अपने जीवन में एक सफल व्यक्ति बने। कुछ छात्र ऐसे होते हैं जो अपनी टीचर की कही हर बात को मानते हैं।

लेकिन ठीक ढंग से पढ़ाई करने वाले छात्र भी बहुत कम ही होते हैं और बहुत कम ही टीचर ऐसे होते हैं जिसको पूरे स्कूल के बच्चे पसंद करते हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के एक सरकारी स्कूल का माहौल उस समय बेहद भावुक हो गया था, जब स्कूल के बच्चों को यह पता लगा कि उनके टीचर का ट्रांसफर हो गया है।

शिक्षक के विदाई समारोह में बच्चे बिलख-बिलख कर रोने लगे और उनके सीने से लग गए। इस दौरान टीचर भी बच्चों को दिलासा दे रहे थे। लेकिन इस दौरान टीचर की भी आंखें नम हो गई थी।यह भावुक कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों की आंखों से आंसू आ जा रहे हैं।

4 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद दूसरे जिले में हो गया ट्रांसफर

राप्त जानकारी के मुताबिक, शिवेंद्र सिंह बघेल नाम के टीचर कंपोजिट स्कूल में शिक्षक के पद पर तैनात थे। इनका चार साल स्कूल में पढ़ाने के बाद ट्रांसफर हो गया। 7 सितंबर 2018 से 12 जुलाई 2022 तक उनका कार्यकाल रहा।

शिवेंद्र सिंह बघेल छात्रों की पढ़ाई लिखाई को लेकर काफी सजग रहते थे और वह अपने छात्रों का विशेष रूप से ध्यान रखते थे। यही वजह थी कि जब 4 साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद उनका ट्रांसफर दूसरे जिले में हो गया, तो छात्र बेहद भावुक हो गए और उनके सीने से लिपट कर फूट-फूटकर रोने लगे।

छात्रों ने अपने सर को दी फेयरवेल पार्टी

जब स्कूल के बच्चों को इस बात की जानकारी हुई कि उनके प्रिय सर का दूसरे जिले में तबादला हो गया है, तो ऐसी स्थिति में वह बहुत उदास हो गए। लेकिन छात्रों ने अपने सर को फेयरवेल पार्टी दी।

इस दौरान सभी छात्र बेहद इमोशनल हो गए और टीचर शिवेंद्र सिंह बघेल के सीने से लिपटकर बिलख-बिलख कर रोने लगे। इस दौरान वहां पर जो भी लोग मौजूद थे उनका यही कहना था कि यही उनकी कमाई थी, जो बच्चे इतने भावुक हैं।शिक्षक शिवेंद्र सिंह बघेल ने जाते-जाते बेहद भावुक मन से छात्रों को कहा कि मन लगाकर खूब पढ़ाई करना, खूब तरक्की करना।

वायरल हुआ वीडियो

वहीं शिवेंद्र सिंह बघेल के द्वारा ऐसा बताया गया कि जब मैं पहली बार इस विद्यालय में आया तो मन में एक दृढ़ संकल्प लेकर आया था कि बच्चों को अच्छी शिक्षा दूंगा, उनको काबिल बनाऊंगा, ताकि हायर एजुकेशन में उनको किसी तरह की दिक्कत ना हो।

यही वजह रही कि मैंने बच्चों को पढ़ाया और उनके साथ मस्ती भी की। आज बच्चों ने जो प्यार दिया, उसको कभी भूल नहीं पाऊंगा। इन भावनात्मक पलों का वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।